Contrast
< Back to Blog
Original link:

https://youtu.be/OFu8phBk5jc?si=VyZuUseZftFg8Cs3

2023-08-24 14:36:50

BANKNIFTY आर या पार _ Weekly Market Update _ Vishal B Malkan

video content Image generated by Wilowrid

हे गाइड उँ नॅान वीकली मार्किट अपडेट विक्की मार्किट अपडेट में आपका स्वागत है और आज हम देखेंगे कि अगले पिछले वीक में हमने क्या देखा ?

क्या हुआ मार्किट में अगले विक में क्या हो सकता है ?

क्या ये ऍम वो और बढेगा या खत्म होके वापस ऊपर जायेगा कहाँ तक लग रहा है ?

कौन सा ऍर नहीं चल रहा है अगले हफ्ते के लिए कौन से स्टाॅल राइट और एक चीज आपको बता दूँ कि हमारा जो फेसबुक ग्रुप है जो कब और कॅाल सपोर्ट हम दे रहे हैं आॅडर आपने वो जॉइन नहीं किया है तो मैं शुरू जॉॅब जिसका नाम ऍम आप वहाँ पे जाओगे तो आपको दिखाता हूँ कैसे आपको पूरे महीने अभी अभी मैंने फ्राइडे फॉलो रिकॉर्ड किया ।

video content Image generated by Wilowrid

फ्राइडे को और हर फ्राइडे को फ्राइडे होता है और रोज हमारे तीन यहाँ से पोस्टिंग करते हैं कि कौन सा ऍम जो हम सिखाते हैं कि गोनी नां ब्रॉर्ड उसी को मैं इम्प्लीमेंट करने की कोशिश कर रहा हूँ कि आप सब लोग जो मेरे साथ इतने सालों से जुडे हुए यूटूब पे फेसबुक पे उनको कब फॅार बनाना ?

गो डीप हाँ फिर आपको और कोई ज्यादा ॅ जरूरत ही खाली , उसी को ट्रेड करते रहोगे ।

तो सिक्स फाइव सिक्स फोर फाइव फाइव सिक्स ऑॅयल ट्रेडर बन सकते हो ।

ॅ जो आपका ग्रुप है वो ऐसा दिखेगा आपको ॅ और यहाँ पे कुछ बत्तीस तैंतीस हजार लोग हैं आप देखोगे ॅ सपोर्ट ग्रुप ॅ यहाँ पे फ्राइडे मुँह जैसे मैंने ऍफ का पोस्टिंग किया था कॅश फिर ऑटो किया था जो फेल हो गया ।

video content Image generated by Wilowrid

काॅपर जो आइटीसी किया था ॅ किया था जो अच्छा खासा चल गया और उसी तरह से आप देखोगे अभी काफी ॅ दो दिन पहले कुछ दिन पहले हमने किया था ॅ और अभी आप उसका स्टॉक को कहाँ पहुँच गया तो ये सपोर्ट पूरी तरह से आपको मिलेगा कब स्पेशल और फ्राइडे होते रहेगा ।

वन मंथ सपोर्ट लिखा था ऑगस्ट के लिए लेकिन मैं ॅ तो मेर जॉॅब कम्पलीट फ्री सपोर्ट ॅ ऍफ में मार्किट क्या कर रहा है ?

और वो बहुत ही सिंपल है ।

video content Image generated by Wilowrid

वो है मॅन फॉर्मर अंडरपरफॉर्म मुँह फॅस ये आपको ऍम अभी ग्रुप में मिलेगा और यहाँ पे आपको दिख रहा है निफ्टी बाॅंटी बिग थोडा सा बढ रहा है फॅमिली है अब थोडा सा डिटेल में जायेंगे निफ्टी ऍसे आ चुका है अब क्या लगता होगा चलेगा नहीं चलेगा तो वो तो अभी मंडे को ही पता चलेगा चलना चाहिए क्योंकि पहला ॅ पहला फोर्टी सपोर्ट ॅ मिल सकता है ।

बट अगर नहीं चला और फोर्टी को तोड दिया तो ये सिक्स टीवी तोड देगा ।

ऍम और बढ सकता फॅस नहीं चलाने को वो भी ऍसे आया था फोर्टी पे उसने एक दो दिन रिस्पेक्ट दिया बट तोड दिया हाँ गुड साइन और मंत्री बॅाल बन रही है वीकली माॅस्को तोड रहा है थोडा सा माहौल थोडा सा ऍम मतलब डाउटफुल हो गया तो जब भी एक चीज याद रखो अगर आपके मन में एक परसेंट का भी डाउट है तो ट्रेन नहीं करेंगे तो मुझे अभी तक कम्फर्टबल नहीं आ रहा है ।

video content Image generated by Wilowrid

जो मैं आपको पता है मार्च अप्रैल में इतना बुलिश था की सब ले लो ।

फिफ्थ गेर में गाडी डालो ।

बिंदास ट्रेड करो सिक्स फॅार वैसा वाला कॉन्फिडेंस मेरे को नहीं आ रहा है ।

तो मैंने बोला कि जब तक वैसा कॉन्फिडेंस नहीं आएगा मेरे को कोई ट्रेन नहीं करता ।

अब चिल्लर ट्रेड नहीं करना है जल्दी ट्रेड नहीं करना है ।

बाॅडी करना तो वो पेशेंट चाहिए कुछ नहीं करने को और वो मैं कोशिश कर रहा हूँ आपको यहाँ पे सिखाने की ताकि आप क्वॉलिटी ट्रेन पे फोकस करो , क्वॉन्टिटी पे नहीं आप सेक्टरवाइज देखोगे ।

सारे ॅ सारे वीक है , खाली मीडिया ऊपर था और बाकी सब फॅमिली एक अच्छी साइन नहीं है की मार्किट थोडा ऍन मोड में आइटी ॅ आ गया ।

video content Image generated by Wilowrid

देखो वीकली सिक्स टी को रिस्पेक्ट कर रहा है ऑटो साइड चल रहा है डेली चाँद पे ॅ वीकली सिक्स टी के नीचे मंत्री सिक्स टी पे आके अटक गया ट्रिपल टाँग बना रहा है मंत्री चार्ट देख रहे हो फिर ऍम सी वहाँ फॅस बन रहा है वो एक्सपोर्ट का काम कर सकता है वहाँ पे इंट्रेस्टिंग ऍम मिल सकता है अगर हमको चाहिए तो फॅस टिंट है मंत्री पे फॉर्म ये ब्रेकआउट वाला स्टाॅक्स पे और वहां पे ॅ बन रहा है तो करना है तो फिर मॅन सकता इंफ्र वीकली डेली थोडा सा साइड डेस कंसॉलिडेशन है ऑटो जैसा तो वेट करते है फोर्टी तक आता है और नीचे आता है तो काम करेंगे फॅमिली यहाँ पे वीकली पीआरडी है ।

अभी मैं जानता हूँ कि आप लोग मेरा पि ऍफ का विडियो के लिए वेट कर रहे हैं ।

video content Image generated by Wilowrid

ये हम एक अच्छे से बनाने की कोशिश कर रहे हैं और मैं चाहता हूँ कि जो मैं ॅ दिखाता हूँ वही आपको दूँ तो इट विल बी रील ईस्ट फोर ऍम बर के पहले आपको रिलीज होगा ।

मतलब अगले ॅ विडियो में रिलीस करूँगा वर्क राइट तो ये मेरा प्रॉमिस है जो मेरे को निभाना है ।

मुझे याद है मैंने बहुत लोगों ने मुझे याद करवाया उसके उसके उसके बदले मैंने बहुत सारे अच्छे विडियो लगाए ऍफ का लगाया है सो मेक शुरू वंचित पि ऍफ विडियो भी अगले दो से तीन हफ्ते में लग ही जाएगा ।

सो निफ्टी राॅ वहाँ पे फॅस बन रहा है ।

मीडिया ॅ अब मंत्री सिक्स टी आ गया थोडा सा ऍफ का काम कर सकता है ।

ऍम इसी इसी एक जबरदस्त चाल लेके चल रहा है और जो मैंने ट्रेड लिया था मैंने भी कर दिया ।

काफी जल्दी हो गया ।

video content Image generated by Wilowrid

अब जैसा बताया कि टॉप बॉटम कभी भी हाथ में नहीं आता ।

आपको पूरी मलाई निकालनी है तो मुँह आइ आॅड मतलब ऐसा पोस्ट मॉर्टम तो लगता है कि होल्ड करना चाहिए था लेकिन ठीक है वेट फॉरनर ट्रेन एक ट्रेन जाती है , दूसरी ट्रेन आएगी उसके लिए प्रां वेट करना है और पेशेंट से काम करना ।

वीक स्टॉक स्माॅल थोडा वीक लग रहा है यहाँ पे तो वहाँ पे ऍम मोड चल रहा है काॅल और जो अभी फॅस है मार्किट में वो आपको दिखा देता हूँ ताकि आपको काम आएगा ये कर ॅ जो मंत्री वीकली , डेली सपोर्ट पे है तो ये बॅाल कन्फर्म कर रहा है तो वहाँ पे वहाँ काम आएगा फिर होल्डिंग यहाँ पे भी ऍफ है ।

video content Image generated by Wilowrid

और ये भी काम आ सकता है अगले हफ्ते के लिए और नारायण डुलाया क्या नाम है और मंत्री डेली फोर्टी सपोर्ट काफी ठीक है पर फॅस और करंट कब साँप बता देता हूँ बट इसका मैंने पूरा डिटेल में फेसबुक रूप में बनाया तो मे कॅश यहाँ पे ब्रेकअप हो सकता है वॉल्यूम के साथ वेट करना फॅर वेट करनी है हमको क्योंकि अभी तक हुआ नहीं है लेकिन अच्छा कब है ?

गेब्रियल हो चुका है हमने लॅा का पता है आपने निकली मार्किट अपडेट मैंने पुरे साल का सारे कप जो हमने डिस्कस किया वो सारे मैंने लगाए थे ।

फॅमिली मार्किट अपडेट क्योंकि एक साल हो गया था हमारे वीकली मार्किट अपडेट को और आप सबका प्यार है ।

आप सब का सपोर्ट है लाइक शेर , सब्स्क्राइब और ऍम इसकी वजह से शो कलर हो रहा है तो ये विडियो को भी और हाँ कलर करे ताकि और भी लोग जुडे और कम्पलीट ऍम है ।

हमारे बहुत सारे कोर्स भी है ।

video content Image generated by Wilowrid

बडे बडे कोर्स भी है ।

काफी लोगों के लिए ॅ कोर्स भी है लेकिन कोई दिक्कत नहीं ।

अगर आप कोई कोर्स ना कर पाओ तो भी मैं इतना ऍम फ्री में दे रहा हूँ जो शायद ही आपको दूसरे के किसी के पेड कोर्स में मिलेगा ।

तो अगर आप ये सारी सीरीज मुँह फॅमिली मार्किट अपडेट और में आॅफिस ओड अभी तीनों के देख लिए ना तो आपको पता चल जाएगा की मार्किट कितना सिंपल है और आपका पूरा नजरिया बदल जायेगा ट्रेडिंग करने का ।

मेक शाॅल पे है वो भी एक वेट करना चाहिए ब्रेकआउट का और एक फॅमिली कम्यूनिकेशन तो ये काफी बडा कप है पंद्रह साल सो मेक और हाँ और कब और ऍम के लिए अगर आपको डिटेल में सपोर्ट चाहिए माइ ट्रॅफी फेसबुक ऍम कम्पलीट सपोर्ट ऍम अब मैं थोडा सा मार्किट के बारे में बात करना चाहता हूँ ।

video content Image generated by Wilowrid

यहाँ पे एक चीज जो मैं अपने ट्रेडिंग स्टूडेंट्स के लिए कर रहा था उसमें सबसे पहले निफ्टी बाॅंटी को अगर देखते हैं तो निफ्टी का चाँद जो है उसको हमेशा मंत्री चाँद से पहले काम पे करेंगे तो मंत्री चाँद अगर आप देखोगे तो यहाँ पे बॅाल आप देख रहे हो ।

जब भी जब भी मंत्री ऍन दाल बनती है जैसे ऍम यहाँ पे बनी थी ऍम यहाँ पे बनी उसके बाद दूसरी तीसरी राॅड भी आती है यहाँ पे भी तीन बार आयी यहाँ पे भी दो बार आई तो यहाँ पे अगर अगला महीना भी हो सकता है पता नहीं ऍम बर भी बट पहले ये मंथ का हो जाए अगर डोगी बन जाता है जैसे ये या शूटिंग स्टार बन जाता है या स्पिनिंग बन जाता है तो शायद ठीक ठाक है लेकिन अगर ऍम बाॅल जैसे बौडी है तो फिर और ऍम आने की संभावना है ।

और दूसरा क्या है कि यहाँ पे मल्टिपल डाइवर्जन तो जो दिखा रहा है कि यहाँ पे ऍम कम है तो वो भी एक कंसर्न है तो थोडा सा संभाल के काम करना है ।

video content Image generated by Wilowrid

बस वही मैंने जो दो तीन विडियो से बता रहा हूँ कि पांचवी गैर में गाडी चल रही थी हमारी मार्च अप्रैल में जून जुलाई ऑगस्ट ऍम में डाल दिया है थोडा सा पहुँच हल्का कम ऍम फ्यूचर बिल्कुल कम और आप राइटिंग या शॉर्ट भी जहाँ जहाँ पे मौका मिलता है कर सकते हैं तो ये ध्यान में रखना ।

फिर वीकली चार्ट को देख वीकली चाँद अभी भी ठीक ठाक दिख रहा है क्यों ?

क्योंकि वो सिक्स टी के ऊपर है और ऍम के ऊपर है और यहाँ पे चेंज ऍम नजदीक आ रहा है ।

मतलब और दो सौ तीन सौ पॉइंट तो कोई टेंशन नहीं है लेकिन प्रॉब्लम क्या है पता है निफ्टी का नहीं है प्रॉब्लम ऍम और वो थोडा सा वीक दिख रहा है क्यों ?

पहले तो मंत्री चार्ट देख लो कि उसका बिग बॅास पिछले महीने का लो तोड दिया अगले महीने उसके पिछले महीने का भी लो तोडने की कोशिश कर सक रहा है अभी नजदीक आ गया है मंत्री सिक्स टी पे है चेंज ॅ जो बोलते हैं वो भी एकदम नजदीक है पिछले वाला राइस इन सभी सपोर्ट अभी उसको तोड देगा तो प्रॉब्लम हो जायेगा ।

video content Image generated by Wilowrid

वीकली सिक्स टी को ब्रेक कर चुका है वाॅक कर रहा है तो थोडा सा वीकनेस है और डेली तो उसने फोर्टी भी तोड दिया ऍम नहीं कर पाया तो ये साइन ऍम मतलब फॅार और अगर ॅ गडबड है तो फिर हम को संभालना चाहिए की मार्किट में कुछ गडबड ऍम कुछ घोटाला कुछ डीफॉल्ट या कुछ तो होने वाला हो चुका है तो हमको पता नहीं तो वो थोडा सा कंसर्न है और इसलिए मैं थोडा सा अलर्ट मुँह नहीं कर रहा हूँ और यहाँ पे एक सपोर्ट ऍफ टी का जो मुँह और ये तीनो चारो है अगर उसके ऊपर निकल जाता है तो हाँ बन जायेगा और फिर से थोडा ब्लॅक देखने को मिलेगा तो थोडा सा पाँच इस अप्रोच है जो मैंने अभी ऍफ टीका इस तरह से अगर आप करोगे मंत्री निकली और डेली तो आपको बहुत फायदा होगा और ये बहुत जरूरी है खाली ऊपर ऊपर से चार्ट देख के आधा अधूरा नॉलेज और भी डेंजरस हो सकता है ।

video content Image generated by Wilowrid

और ये मैंने बहुत साल बहुत ॅ किया है और क्योंकि मैं बहुत नया नया सीख रहा था तो बहुत कुछ लगाने की कोशिश कर रहा था ।

ये भी तो लगा वो भी लगा ऐसा चाँद दिखता था जैसे ॅ पर अभी खाली सिंपल ऍम ऍम बस और कुछ नहीं और सिंपल सिंपल रखना है और जो सेक्टर चल रहा है उसके पीछे चलना है ।

जो सेक्टर नहीं चल रहा है उसको छोड देना है और परफॉर्मिंग में बाइक करना है अंडर परफॉर्मिंग में सेल करना ये सिंपल सिंपल प्रिंसिपल को फॉलो करोगे तो आपका ट्रेडिंग बहुत आसान होगा ।

बाकी मैं चाहता हूँ कि आप जितना हो सके उतना अगर विडियो को देखोगे और ये फेसबुक ग्रुप को जॉइन कर लो और यूटूब पे भी आपको दिख रहा है ।

मैं आपको एक बार दिखा दूँ यूटूब पे अगर आपको अच्छे से विडियो देखना है तो मैं आपको एक लिस्ट बता देता हूँ ।

चाहिए तो मैं अपनी टीम को बोलता हूँ ।

video content Image generated by Wilowrid

ॅ लिस्ट बना लें आपके लिए तो एक अच्छा काम हो जाएगा आपके लिए तो यू कॅश ये दस दस पन्द्रह रिसोड देखो फिर वीकली मार्किट अपडेट सारे काम एक साल के कब मैंने डिस्कस किए थे यहाँ पे और उसके नीचे हमारे ट्रेडिंग ऍम तो उनसे बहुत इंस्पिरेशन मिलेगा और मेरे एक्स्क्लूसिव ट्रेड विडियो है ।

उनको देखोगे जहाँ पे मैंने फिगर सुंदर है और उसके पहले प्रोट्रेट स्टॉक्स ॅ ऊपर जो अभी काफी दिन से हुआ नहीं है ।

लेकिन हम लोग फिर से उसको लॉन्च करने की कोशिश कर रहे हैं ।

नया सीजन चालू करेंगे सौं फॅार्म एक नयी दिशा में नए तरह से काॅफी क्योंकि आपको पता चल गया होगा कि अब तक साॅस तो मैं बाकी सब यहाँ पे फ्री में सिखा ही रहा हूँ ।

video content Image generated by Wilowrid

बट जब तक सही तरह से माइंड ॅ नहीं होगा तब तक सही तरह से ट्रेडिंग नहीं होगा तो यहाँ पे आपको ये ग्रूप जॉइन करना है जहाँ पे मैं पूरा सपोर्ट दे रहा हूँ ॅ बाकी मैं मिलुंगा ।

अगले विडियो में बहुत बहुत धन्यवाद और ये वीडियो को लाइक शेर सब्स्क्राइब करें और बहुत बडा मुँह जल्दी से आने वाला है ।

बहुत बडा एक पडाव पार किया है जिसके बारे में हम उसको सेलिब्रेट भी करेंगे और उसमें आपका भी फायदा होगा और हमारा भी ओवर सबका होगा ।

विन विन विन सिचुएशन तो वेट फॅमिली

Partnership

Attention YouTube vloggers and media companies!
Are you looking for a way to reach a wider audience and get more views on your videos?
Our innovative video to text transcribing service can help you do just that.
We provide accurate transcriptions of your videos along with visual content that will help you attract new viewers and keep them engaged. Plus, our data analytics and ad campaign tools can help you monetize your content and maximize your revenue.
Let's partner up and take your video content to the next level!
Contact us today to learn more.