Contrast
< Back to Blog
Original link:

https://www.youtube.com/watch?v=3xiGmqJ71EI

2023-08-15 20:46:01

How to make money on eBay from Pakistan _ Learn from eBay Expert _ eBay scope in 2021

video content Image generated by Wilowrid

मुँह वाला मिली नेहरू कासिम साहब है मेरे साथ ये हमें सिखाएँगे कि ईबे से पैसे किस तरह कमाए जाते हैं ।

हमारे पाकिस्तान में ज्यादा हमें जोर लगाया जाता है कि जी टाॅल करो लेकिन दुनिया में और बहुत सारी मार्किट हैं जिनमें से एक ईबे है ।

आप हमें बताइए कि ईबे की ऍम क्यों जाना चाहिए ?

हमें इसलिए जाना चाहिए कि ईबे के ऊपर आपकी जो फर्स्ट इनकम है वो बहुत जल्दी आ जाती है और और एक चीज और ऍम लर्निंग ऍन बहुत छोटा है जिसकी वजह से आप जल्दी अर्निंग स्टार्ट कर सकते हैं ।

video content Image generated by Wilowrid

ये ऍम मार्किट प्लेस है ये और इसके ऊपर आप कुछ भी भेज सकते हैं इस पे आॅड से लेके पुराने सौं ऐसे लेके नाॅट आपने कहते हैं कोई भी चीजें ॅ हाँ , जो भी अगर ऍम था तो उसके बाद जो वर्ल्ड ॅ वन जीरो एट बिलियन डॉलर है , राइट ऍम वन , जीरो एट बिलियन डॉलर , मार्किट प्लेस और दुनिया की फॅमिली है तो ये थर्टी एट ये थर्टी एट है लेकिन ऍसे बहुत और ये बहुत ज्यादा ऍन वन नाइंटी कंट्री जबरदस्त ईवे में कमाई के कितने नजर आए ऍम सिंग कर सकते हैं ।

फ्लॅाप जो पाकिस्तानी है या जो आपके क्लाइंट्स हैं ।

video content Image generated by Wilowrid

उन्हें आप उनके स्टोर ॅ करके उनकी जो लिस्टिंग है उसको आप कॅश कर सकते हैं ।

उनके लिए आप ड्रॉप शिपिंग कि प्रोडक्ट हंटिंग कर सकते हैं ।

उनके लिए आप स्टॉप प्रोडक्ट होती है ।

यानी कि जो फिजिकली प्रोडक्ट मंगवा कॅाल करते हैं , उस की आप प्रोडक्ट हंटिंग आप कर सकते हैं , ऑॅफ कर सकते है , कस्टमर सपोर्ट कर सकते हैं तो ये ऐसे ही हो गया ना , जिस तरह ॅ हो गया हो गया ।

लेकिन ये भी बात है कि आप ही ने मुझे बताया था अंदर जब बैठे हुए थे ये जो है अबे का उसकी लाइफ साइकल उसकी जो जिंदगी है वो लम्बी होती है ।

फॅमिली उसमें फॅमिली होता ही है ।

फॅमिली कोई एक प्रोडक्ट वगैरह की लॉन्च करनी होती है ।

तो आम तौर पे ऍम के जो कंट्रोल्स का जो होता है वो होता है लेकिन उसमें जरा पैसे आपको अच्छे मिलते हैं ।

आम तौर पे आपके जो कंट्रेक्ट का पिरियड होता है वो तो अलग होता है क्योंकि आपने अपने कस्टमर अपने कस्टमर के लिए आपने उस की लॉन्चिंग के बाद उसके अपने ऑॅफ भी आपने देखनी है ।

video content Image generated by Wilowrid

आप उसकी कस्टमर सपोर्ट भी देखनी है और उसके जो अकाउंट की जो हेल्थ है यानी कि जो उसके ऍम भी बोलते हैं वो भी आपने मैनेज करना होता है ।

तो इस वजह से आपका एक लॉन्ग टर्म कंट्री चलता है और अच्छे पैसे मिलते ऍम उसमें है कि आप अपने प्रोडक्ट्स ऍम कर सकते हैं ।

वो चाहे आप यहाँ से पाकिस्तान से भेजे हैं , चाइना से यूके यूएस के अंदर मंगवा ले या आप यूएस यूके से ही आपने कोई ब्लॅड प्रोडक्ट्स , सोर्स और आॅल कर दिया तो पाकिस्तान से बंदा क्या कीजियेगा ?

क्योंकि शिपिंग बहुत महंगी लोग बेच के आ रहे हैं उसमें आपके ऐसे आइटम की अगर आप ऍम शिपिंग करे और सारी चीजें और सारी चीजें डालने के बाद अगर आपको अच्छे पैसे बॅाल के वजीराबाद कॅश है , सूट्स आपके शूट्स है आपके और ऐसी आपकी कोई वो चीजें तो वो चीज आपको ऍम कर सकते है ।

और इसी तरीके से वो भी प्रोडक्ट नहीं क्योंकि पाकिस्तान से शिपिंग वहाँ भेजना , फर्स्ट ॅ वगैरह महंगी पडती है ।

video content Image generated by Wilowrid

तो इसलिए ये कह रहे हैं महंगे महंगे प्रोडक्ट्स एक और तरीका भी है कि आप जो है अगर कोई छोटे आइटम है तो आपने एक ही कार्ड बना के आपने भेज दिया और वहाँ पे आपने किसी फुलफिल्मेंट सेंटर के अंदर फुलफिलमेंट सेंटर हम बोलते हैं कि कोई ऐसा वेयर हाउस जो जब आपको ऑर्डर आया आप अगर उन्हें बताए तो आपके ऍफ करके आपके कस्टमर को भेजते हैं तो उसे हम लोग बोलते हैं फुल फॅार तो आप एक आपने वहाँ पे भिजवा दिया तो आपकी जो शिपिंग की कॉस्ट पर यूनिट है वो बहुत ज्यादा कम हो गयी ।

video content Image generated by Wilowrid

इंटरनॅशनल शिपिंग जो आपके तो उसके बाद ये भी एक मिडल होता है जिसके तू आप अपने प्रोडक्ट ऍम का क्या होता है यहाँ पे ऍम निकाल निकाल के बेचते हैं ईबे कप मुकाबले में यानी ऍन नहीं करता , थर्ड पार्टी के साथ रिलेशिनशिप खडी करनी पडती है तीन के नाम बता दें आपका खुद का भी ऍफ का एक अपना भी ऍफ है यू के में और ऍम साल ऑस्ट्रेलिया और जर्मनी में भी बना रहे हैं और इसके अलावा आप जस्ट गूगल और उसके बाद यानि कि हंड्रेड ऍम भी बोलते है ।

थर्ड पार्टी लॉजिस्टिक सर्विसिस तो उसे उनसे आप कहते हैं ।

video content Image generated by Wilowrid

उसके बाद आपका ॅ जबरदस्त हो गया ।

ऍन बनी हुई है कि उसको अगर आपने स्टार्ट करना है तो आपके पांच दस बीस लाख लग जाते हैं जबकि हमने सुंदर साहब के मुँह से सुना हुआ है ।

शायद अनवर के मुँह से सुना हुआ यू कॅप्टन स्टोर फॉर मुँह छोटा सा होगा लेकिन शुरू हो जाएगा सीख लेंगे सब कुछ ।

video content Image generated by Wilowrid

अबे अगर आपने शुरू करना हाँ मुँह कॉस्ट राइट ॅ के लिए अगर तो आपने सर्विस इसमें आपने अगर आना है तो इसलिए उसके लिए सब आपकी जो इन्वेस्टमेंट है वो आपकी लर्निंग के ऊपर है ।

इंटर मुँह टाइम इंटर मुँह अगर आपने कोई कोर्स बाइ करना है या कुछ भी उसके बाद आप अपनी सर्विस उं स्टार्ट कर सकते हैं और उससे जब आप अच्छे पैसे बनाने शुरू करते हैं तो उसके बाद आप अपने प्रोडक्ट को भी अनलॉन्च कर सकते हैं ।

यहाँ पे एक बात है ईबे पे आपकी जो इनिशल लॉन्चिंग इन फॅस जो है आपका वो ॅ जबल है कुछ भी नहीं कुछ भी नहीं है आपका उसमें बहुत सिंपल सी ऍफ है ।

अगर आप बोली चीजें करते हैं तो जो आपने अपनी प्रोडक्ट सोर्स करके भेजी है या आप अगर के ऊपर अपना प्राइवट ऍम अल कर रहे हैं तो उस की लॉन्चिंग और बाकी कुँआ कम है ।

मेनली सिर्फ आपकी इन्वैंटरी के ऊपर आपके पैसे लग रहे होते है इसलिए उस से पहले आप एक राइट प्रोडक्ट हंटिंग रीसर्च आप करते हैं ।

video content Image generated by Wilowrid

उसके बाद आपको प्रोडक्ट भेजते हैं तो ऍम लो अगर इसको मैं थोडा सा स्पसिफिकेशन बता दूँ कि जैसे अभी आपने पूछा तो उसमें है कि अगर ऐसी प्रोडक्ट जो फिफ्टीन डॉलर के अंदर रीटेल ऍम होती है अबे तो उसकी जो आपको टोटल ऍर लॉन्चिंग और वो सारी चीजें वो अराउंड आपको कुछ मुँह तो ॅ ऍम लेकिन जरूरी नहीं क्या वन टाॅम से शुरू करें स्टार्ट फिफ्टी फिफ्टी अब इस ली वन मुँह कहते हैं मैंने इसलिए बोला की जो आपको चाइना से या पाकिस्तान से जो एक आॅटो क्यों मिलता है ।

मिनिमम ऑर्डर क्वॉन्टिटी जिसके ऊपर आपको प्राइस बहुत अच्छी मिलती है तो उसके लिए आपको वन मुँह की क्वांटिटी ऑर्डर करनी होती है ।

अदर वाइज उँगली बात बहुत जबरदस्त है ।

video content Image generated by Wilowrid

स्टार्ट फिफ्टी बिल्कुल अच्छा यहाँ पे मैं ये डालना चाहूँगा बीच में कि अगर आपको एक प्रोडक्ट चार डॉलर की मेरी मिनिमम कहते है यार हजार आपको खरीदनी है आप पाँच देके पचास खरीद लो ।

ठीक है इससे ज्यादा नहीं होगी ।

बीस परसेंट का फर्क होगा लेकिन उसमें क्या होता है कि शुरू में आप काम प्रॉपर कमाओगे लेकिन अपनी जो रिस्क ऍन ट्री सीखना लर्निंग वो आपकी कम हो जाएगी ।

क्योंकि आप के मुकाबले में और लोग भी है और अगर आपने जाते साथ ही हजार प्रोडक्ट डाल दिए तो अगर वो डूब गई तो आप का हौसला पस्त हो जाएगा ।

आपको नुकसान होगा तो स्टार्ट स्मॉल थोडा सबर वो अभी किसी ने बेहतरीन मिसाल दी है ।

रोटी को अगर तेज आंच पे लगाओगे जल्दी आपको होगी तो जल जाएगी ।

उसको टाइम देना पडता है ।

बराबर का फॅमिली तो आपके बिजनिस को और आपके स्टोर को ग्रो करने में भी ऐसा ही देना पडेगा ।

ठीक बेबी स्टाॅक्स की बात की है ये काम पे बिकती है ।

video content Image generated by Wilowrid

हाँ जी अगर तो आपने एक बहुत फॅार अपनी सर्विस आॅल करना शुरू करनी है तो उसके लिए बेहतरीन होता है कि आप किसी भी गोरों के ईबे वाले फेसबुक ग्रुप के अंदर चले जाए और असली सीखने के बाद और उसके बाद वहाँ पे एक महीना अपने थोडा सा एक्टिव रहना और गोरों को जरा गाइड करना है कि भाई आप ऐसे कर ले आप ऐसे कर ले उनके अगर कोई ऍम जाते हैं तो आपको ऍम गोरे जो है या ओवर सी पाकिस्तानी जो है वो आपको खुद ऍम करनी शुरू कर देते हैं यदि आए आके मेरा सोच संभाले ।

इसके बाद फिर आपका वर्क है फाइबर है पीपल पर और है और फिर बहुत सुंदर हो गया ।

video content Image generated by Wilowrid

521.836 --> 587.976

video content Image generated by Wilowrid

जब मैं फॅार के दौर में होता था तो वो भी सर्विस वहाँ पे बेचा करता था लेकिन वो जमाना गया आज अगर आप कोई भी वहाँ पे ब्लॅड , सीडी , कोई सॉफ्टवेर कोई भी चीज बेचोगे तो वो आपको बेचने नहीं देंगे तो थोडी सी ट्रेनिंग जरूरी होती है ।

ये ना हो कि आप वो चीज बेच दो अपना क्या कहते हैं यू के या जर्मनी , ऑस्ट्रेलिया , दुबई में उन्होंने ट्राइ किया था लेकिन वहाँ पे हाथ पे चला नहीं तो क्या है कि वहाँ पे भेज देते हैं वो अगले जो है ना आपको बेचने दादे सो इट्स रियली वाइटल की आप इसपे ठीक ठाक रीसर्च करो ॅ अपने बीच में कूद नहीं जाना ये जो किसी ने सीखना है तो उसकी कॉस्ट क्या ?

अगर आपको वर्चुअल असिस्टेंट बनना है उसका क्या आपको स्टोर लॉन्च करना ?

अपना खुद का पेज स्टोर ॅ लिस्टिंग ये एक बहुत कम प्राॅफिट अगर आपने अलग करनी है तो आपकी टू नाइंटी नाइन डॉलर के अंदर आपकी हो जाती है ।

और ये टू मंथ्स के अंदर आप इस काबिल हो जाते हैं क्योंकि हमारे बहुत सारे ऐसे स्टूडेंट्स है कि वो ऍफ होने से पहले पहले दे ।

video content Image generated by Wilowrid

स्टार्ट अर्निंग और वैसे ओनली नाइंटी नाइन डॉलर के अंदर भी है और जो फंडामेंटल कोर्स है वो बिलकुल फ्री यूटूब के ऊपर जॅान उसके ऊपर पडेगा ।

अगर कोई बंदा कुछ भी अफोर्ड नहीं करता तो फॅस क्यू कोई नहीं है जैसे आप कहते हॅूं कोई नहीं है , बहाना कोई नहीं तो यूटूब के ऊपर हमने भी सारी चीजें डाल दी है उससे जागे सीखें और उससे आप इटली स्टपनी अर्निंग स्टार्ट कर सकते हैं ।

ज्यादा ऍफ करना है तो फिर आप ॅ और उसके बाद किसी भी इंस्टिटूट पे कहीं और मैं हमेशा कहता हूँ कि कहीं से भी सीख लो कुँआ हम आपके मुँह में ना कोस्टिन डाल रहे की आप हम ही से सीखो बक दी आइडी इसके आपको ट्रेवल काम करना पडे करीब से कोई बंदा हॅारर और बहुत सारे इंस्टिटूट है जो ये सिखाते हैं बट इनसे कीमत पूछने का मकसद ये था आपको अंदाजा हो जाए कि अच्छा जी नाइंटी नाइन डॉलर जो सोलह हजार रुपए बनते उसपे भी बंदा सीख सकता है ।

अच्छा जी टू नाइंटी नाइन यानी पचास हजार के अंदर भी बंदा सीख सकता है वगैरह वगैरह ।

video content Image generated by Wilowrid

702.186 --> 766.63

video content Image generated by Wilowrid

तो अब क्योंकि पाकिस्तान में ना तो पेपर था ना ऐसा बैंकिंग सिस्टम में चोर था तो फॅार के साथ पाटनरशिप कर लिया ।

और इस वक्त तो पाकिस्तानियों के लिए ऑसम टाइम स्टार्ट हो गया है के लिए एक एक और बात है कि आप ॅ प्रोडक्ट्स बेच सकते हो ।

अगर आप फॉरेन में रहते हो तो यू कॅश आप ये जो रिटर्न वाले कहाँ होते हैं कंटेनर होते हैं ।

ये लेके आप पेपर लिस्ट कर सकते हो ।

video content Image generated by Wilowrid

ऍम इस वाली बात से एक छोटी सी चीज मेरे एक स्टूडेंट है उन्होंने एक कबाडी एक कॉइन पर्ची क्या फिफ्टी रूपीज का और उसके बाद उन्होंने उसको ना ईबे पे ऑप्शन लिस्टिंग के अंदर लगा दिया ऍम यू बिलीव आठ सौ पचास डॉलर का वो एक पॉइंट उस बंदे ने स्टाइल किया उसने दोगे ऐसा डेली नहीं होता बट देर इआॅन ईबे आप यूज पुरानी चीजें ऍम होगे ब्लॅड लॉन्चिंग होगी होलसेल ऍम ठीक है कस्टम हाँ हाँ स्टील की हाँ ड्रॉइंग वाली आर्ट कोई सी भी वहाँ पे बिक सकती है जबकि एक जमाने में फॅसने देता था देता अब भी है लेकिन बस रोजान नहीं है ।

वहाँ से कुछ नहीं जो जान है ईबे पे हमने खरीदना ॅ जैसा नहीं उससे हजार गुना ज्यादा ऑर्गनाइज ।

video content Image generated by Wilowrid

फॅस यही है कि फॅार का मेरा आपका हमारी माॅस् का जो ऍम राइट बस उसके लिए कहते हैं हम लोग भी लगे हुए हैं और जैसे अभी आपने कहा की थी आपने मुझसे कोई शेर नहीं लेना कोर्स के लिए और आपने मतलब तो उसमें ये ये जो सारी एक्टिविटी है बस ऍम फोकस जो है वो और पाकिस्तान पाकिस्तान ग्लोबल मार्किट प्लेस में जो हमारी ईकॉमर्स की है उसमें पाकिस्तान को डोमिनेट करवाना एक चीज ॅ खुद अपनी तरफ से ये डालूँगा की अगर आप करिए अपनी गली मोहल्ले में दुकान डालने जा रहे हैं वो भी दो तीन चार लाख ।

आपके लग जायेंगे ये दो का पूरे यू के के लिए होगी ।

ये दुकान पूरे जर्मनी के लिए होगी , पूरे फ्रांस के लिए होगी वगैरह वगैरह ।

video content Image generated by Wilowrid

ऑनलाइन सीलिंग उन मुल्कों में हंड्रेड परसेंट मैं कहता हूँ कि आई पुश इट और एक लाख रुपए में आपकी दुकान खुल जाती है और उसमें रिस्क भी कम होता है क्योंकि उनके पास लाखों करोडों अरबों ग्राहक पहले आए हुए आप अपने मोहल्ले में खोलते हो ।

फोन शॉप की खोलते हो ॅ अच्छा हाँ डबल बिजनिस है लेकिन शायद ना चले उसकी रिस्क जो है ना ऑनलाइन बेचना ।

इन मार्किट मुँह बेचना बहुत हद तक कम हो जाती है ।

इस हद तक की अगर आप उनको सबसे करके भी बेचोगे स्टाइल मेकअप प्रोफिट तो ये भी पूछ लेते हैं कि ईबे पे लिस्टिंग मुँह हॅाल काइंड मार्किट प्लेस ।

ईबे की एक बिल्कुल बहुत छोटी सी एक इंसर्शन फिर बेसिकली होती है ।

जब आपका अकाउंट बनता है तो कोई अपने मंत्री चाँदी उन्हें पे नहीं करने होते ।

हाँ , अगर आप उनका स्टोर सब्स्क्राइब करें तो अच्छी बात है ।

ना करें तो आपको सेल करने देता है और वो ऐसे कोई ऍफ डॉलर वो आपकी एक लिस्टिंग जब आप करते हैं तो उसकी भी होती है ।

video content Image generated by Wilowrid

तो ॅ और जैसे ये जो अभी आपने एक छोटी सी बात की थी कि आप यहाँ से यूके , यूएस वगैरह के अंदर आप ऍम कर सकते हैं तो बॅाल कैसे ?

क्या अगर आपने ओके की डिटेल के ऊपर अगर आपने अपने अकाउंट क्रिएट किया तो आप अमेरिका में आप ऑस्ट्रेलिया में सेम डिटेल के ऊपर यानी कि आपने वही यूजर नेम वही आपका ॅ जाएंगे ।

आप ऑस्ट्रेलिया में है जबकि ऍम वगैरह में ये चीज ऐसा नहीं है ।

मतलब वो है लेकिन वो बहुत शॅल ।

जब आप ठीक ठाक ऍम जाते हैं तो आपको फ्रीली भी डालने देता है ।

कभी कभार और ऍम करने के लिए भाईजान वापस आ जाए ये चीज बेचे और फॅार उसमें थोडी बहुत खर्चे थोडा बच जाते हैं ।

अगर आपको बोल्ड करना टाइटल लगाना है , सब हॉल्डिंग लगानी है , मुँह लगाना है , थोडी किस्म की तस्वीर लगानी है थोडी बहुत ही अपग्रेड करनी है ।

video content Image generated by Wilowrid

बट अदर वाइज वो लिस्टिंग यानी पहुंॅच अंदर कोई पीपीसी का सिलसिला है ।

मैंने अभी स्टार्ट किया और रिक्वायर्ड नहीं होता कि खूबसूरत बात ये है कि जब तक आपकी प्रोडक्ट्स नहीं होती ऍम इनका चाँद नहीं करता ।

लाइक ऍम आपके वो क्लिक्स हो रहे हैं और वो आपके यहाँ पे आके लगते हैं दो की उनकी एक अच्छी स्ट्रैटिजी है ।

उस अपनी मार्किट के लिहाज से अब इस वक्त बेटा में है ।

उसकी कहते ऍम चल रही है कि अगर किसी बंदे ने यानी कि पेपर क्लिक भी कर रहा है तो ये चीज कर सकते हैं तो फॅालोइंग इनका जो यार कमाई का वॅार वो तीन सौ बिलियन है ये एक सौ बिलियन है तो वो इंशाअल्लाह कम हो जाएगा और वो आपके लिए बेहतर अगर आप उसमें अभी घुस जाओगे ।

ॅ टू लेट एक स्ट्रैटिजी मैं आपको सिखा देता हूँ जो मैंने चाइनीज से सीखी थी वो क्या कर रहे थे कि एक लिस्टिंग खडी करते हैं , उसमें एक आइटम डालते हैं जो इंतहाई सस्ता होता है ।

video content Image generated by Wilowrid

इंतहाई यानी आँगन होती है कि यार इस कीमत पर ये चीज नहीं मिलती फुल जोर लगाते हैं उसको उस पे अच्छे से रिव्यु लेके आते हैं ।

ठीक है फर्स्ट एक डॉलर का आइटम दो डॉलर का आइटम उन्होंने माउस वगैरह बेच दिया ।

जब उसपे समझे ना पाँच छह सौ पाँच ॅ आ गए तो उसी लिस्टिंग को वो महंगा आइटम डाल देते हैं ।

उसी लिस्टिंग में वो तगडा सा आइटम डाल देते हैं तो वो दो डॉलर वाला अस्सी डॉलर वाला बन जाता है ।

और उसी से आपकी प्रौं आपको सारी इन्फॉर्मेशन है ।

मतलब अन्दर की बात है ये कोई ना कोई आपको सिखा देगा ।

ये सिखाएँगे कोई सिखा देगा क्योंकि मैं इसमें से गुजर चुका हूँ आॅफ मैं उम्मीद करता हूँ आपने सीखा होगा ये आपके लिए नई चीज की अगर आपकी कोई गलतफहमी थी इसमें आपको किसी ने कहा गया बेबी ऑप्शन आप आपको समझ आ गई है कि किस किस्म का ऑप्शन है तो पीछे रह किया गया के जाओ और अच्छा जाओ ।

ठीक है मेरे बब्बर शेर मिले ना तो पाकिस्तान जिंदाबाद और ऍम

Partnership

Attention YouTube vloggers and media companies!
Are you looking for a way to reach a wider audience and get more views on your videos?
Our innovative video to text transcribing service can help you do just that.
We provide accurate transcriptions of your videos along with visual content that will help you attract new viewers and keep them engaged. Plus, our data analytics and ad campaign tools can help you monetize your content and maximize your revenue.
Let's partner up and take your video content to the next level!
Contact us today to learn more.