Contrast
< Back to Blog
Original link:

https://www.youtube.com/watch?v=PTDP8k9A6kw

2023-08-31 07:33:19

PDF password remover _ how to open pdf password protected file _ PDF password forgot mobile _ Pdf

video content Image generated by Wilowrid

अगर आप कोई पीडीएफ खोलते हैं और बार बार उसमें पाॅवर डालते है चाहे वो कोई सा भी पीडीएफ हो जैसे कि अभी ऍम और आधार कार्ड केपीडी हो गया या फिर जो बैंक स्टेटमेंट आॅवर लगा होता है तो जब भी हम उसे खोलते हैं तो हम ऍम माँगा जाता है ।

कुछ ऐसा लिख के आता है ।

डाॅॅ तो ऐसे करके लिख के आता है जैसे की आपको ॅ ।

आधार कार्ड का जो भी फॅमिली है तो हमसे पहले फॅमिली माँगा जाता है ।

तो अगर आप भी जो ॅ या फिर जो आधार कार्ड है इसका यूस करते हैं ।

पी ।

डी फॉर्म में और बार बार उस से यूस करने के लिए आपको पहले ऍम डालना पडता है और अगर आप इससे परेशान हो गए है तो इस विडियो मैं आपको बताऊंगा कि आखिर आप कैसे जॅान इसको पैसे हटा सकते हैं ।

जी हां दोस्तों इस विडियो मैं आपको बताने वाला हूँ कि आखिर कैसे ये जो बार बार हाॅट मांगता है हम इसे एक ही बार में कैसे हटा सकते हैं ।

अगर आप उसे हटा देंगे तो आपसे दोबारा पासवर्ड नहीं मांगा जाएगा ।

फिर आप ॅ क्लिक करके ओपन कर सकते है ।

फिर आपको पासवर्ड आने की जरुरत नहीं होगी ।

तो अगर आप भी चाहते हैं अपना जाॅब हटाना तो इस विडियो में आपका स्वागत है ।

video content Image generated by Wilowrid

तो चलिए विडियो शुरू कर लेते हैं तो पि ऍफ हटाने के लिए सबसे पहले आपको आपके पास सुंदर खोल लेना है ।

जैसे की आप देख सकते हैं , मैंने गूगल ब्राउजर खोल रखा है तो आप कौन सा भी खोलना चाहिए , ब्राउजर खोल लेना है और आपको यहाँ पे सर्च मानना है ।

फॅर पीडीपी और ये लिखने के बाद आपको सर्च कर देना है ।

जैसे आप लिख के सर से मानेंगे तो आप देख सकते हैं आपके सामने जो पहला वेबसाइट् आएगा ऑनलाइन पीडीएफ कनवर्टर मर्ज कम्प्लेन ॅ क्लिक कर देना है ।

जैसे आप इसपे क्लिक करेंगे तो आप ऑनलाइन टोपी डॅान आ जाएंगे ।

जैसे की आप देख सकते हैं और उसके बाद आपको नीचे करना है और नीचे करने के बाद जो आप यहाँ पे देख सकते हैं आपको बहुत सारे ऑप्शन देखने को मिल जायेगा और यहाँ पे जो आप देखेंगे तो यहाँ पे आपको स्टेप बताया गया है कि पहले में क्या करना है , दूसरे में क्या करना है , क्या करना है यहाँ पे आपको पूरी जानकारी देगी ।

video content Image generated by Wilowrid

आप इसे कैसे यूस कर सकते हैं तो पीडीएफ से कोई सभी पि ऍफ का हो , चाहे आधार कार्ड का हो , चाहे फॅमिली हो या फिर कोई सा भी पी डाॅलर लगाए ।

अगर आप उस पासवर्ड को हटाना चाहते हैं ताकि अगली बार अगर आप उसे ओपन फॅस वरना मांगा जाए तो उसके लिए आपको नीचे आ जाना है ये वेब साइट पे आने के बाद और उसके बाद जो आप यहाँ पे देख सकते है ।

लिखा हुआ ॅ फाइल तो आपको इसपे क्लिक कर देना है और इससे क्लिक करने का और आपको जोन सा भी डॉक्यमेंट्स है जिसका फाइल हटाना जिसका फाइल में से जो फॅस वर्ड है वो हटाना चाहते हैं वो फाइल आपको सलेक्ट कर लेना है ।

तो जैसे ही आप दे सकते हैं जब आप ऍर लेंगे उसका नाम आपको यहाँ पे देखने को मिल जायेगा ।

फाइल जो यहाँ पे ऍम में आ जाएगा और उसके बाद आपको नीचे करना है और नीचे करने के बाद अगर आप ऍसे क्लिक करके जो फॉर्मेट है उसे भी चेंज कर सकते हैं यहाँ से ।

लेकिन आपको इससे छेडना नहीं इसी पे रहने देना है ।

उसके बाद आपको यहाँ पे एक दिख रहा होगा , टाला बना हुआ है तो आपको इसपे क्लिक कर देना है ।

video content Image generated by Wilowrid

जैसे आप इस टाला पे क्लिक करेंगे तो आपके सामने यहाँ पे देख सकते हैं दिखा रहा है स्क्वायॅड तो यहाँ पे आपको बस एक बार पी डॅान जो आप डाल के जो ओपन करते हैं वो ॅ आपको यहाँ पे लिख लेना है वो पाॅवर आपको यहाँ पे लिख लेना है फॅार लिखने के बाद जो आप यहाँ पे देख सकते है लिखा हुआ है कन्वर्ट आपको इसपे क्लिक कर देना है ।

जैसे आप इस पर क्लिक करेंगे तो देख सकते हैं हमारा प्रोसेसिंग पूरा हो रहा है यहाँ पे और यहाँ पे हंड्रेड परसेंट होने के बाद जो हमारा पीडीएफ है वो खुद खुद जो उसका जो लोग है पीडीएफ का लोग है वो टूट जायेगा और डाउनलोड के लिए तैयार हो जाएगा ।

तो जैसे आप देख सकते हैं जो मेरा यहाँ पे पी डॅान पाॅलिटिकल साइंस करके कुछ नाम है पीडीएफ का जो मैंने अपलोड किया था जिसका पॅन हटाना था तो जैसे आप देख सकते हैं ।

यहाँ पे डाउन लोड से हमने पूछा जा रहा है हम यहाँ पे लोकेशन मांगा जा रहा है तो मैं यहाँ पे डाउनलोड्स क्लिक करके सेव कर लेता हूँ ।

आप एक बार नाम देख लीजिये इसका मैं आपको दिखा दूंगा ।

video content Image generated by Wilowrid

होल्डर में जाकर तो मैं इसे डाउनलोड कर लेता हूँ और जैसे ही आप देख सकते हैं जो हमारे यहाँ पे डाउन लोड हो चुका है उसके बाद आपको यहाँ से नहीं करना है ।

आपको ब्रॅान्ज आना है , पूरा काट देना है और ये काटेंगे आपको जो अपना फॅार है उसे खोल लेना है फॅार खोलने के बाद अगर आप चाहे तो जो आपका डॉक्यमेंट्स है ।

आप जो चाहते यहाँ पे जो एक डॉक्यमेंट्स नाम का फोल्डर आता है , डॉक्टर के यहाँ से भी जा के देख सकते हैं और अगर आपको यहाँ पे नहीं मिलता है तो आपने जिस भी फोल्डर में डाउनलोड हुआ है जैसे कि मेरा डाउनलोड्स हुआ है तो वहाँ पे मैं जाके चेक कर लूँगा ।

तो इसी प्रकार आपका जिसमें भी डाउनलोड हुआ है जो उन से फोल्डर में डर होगा आपको वहाँ ऍफ कर लेना है ।

तो जैसे आप देख सकते हैं कि मैंने ये वाला जो अभी डाउन लोड हुआ था तो जैसे की आप देख सकते हैं यहाँ पे नाम तो मैं आप क्लिक करता हूँ तो जैसे आप देख सकते हैं कि मैंने इसपे क्लिक कर दिया है ।

video content Image generated by Wilowrid

और ये देखिये ये बिना पासवर्ड का खोल चुका है तो जैसे की आप देख सकते हैं यहाँ पे मेरे साथ कोई साॅल्वर नहीं मांगा गया है ।

वही मैं आपको एक बार पिछली वाला जो पी डाॅॅ वो मैं आपको दिखा देता हूँ जो कि कन्वर्ट नहीं हुआ है ।

ये वाला पॅावर मैं आपको दिखा देता हूँ ।

सेम ही पीडीएफ है तो जैसे ही मैं इसपे क्लिक करूंगा तो जैसे आप देख सकते हैं कि ये वही पीडी ऍम हटाया था ।

इसमें भी हाॅट मांगा जा रहा है लेकिन जैसे ही आप देख सकते ॅ मैंने जैसे उसे कंप्लेंट किया , कन्वर्ट किया तो उसके बाद जो नया पीडीएफ मेरे पास आया पाॅलिटिकल साइंस वन वन करके ये नए जो पीडीएफ आया तो जैसे मैं इसपे क्लिक करूंगा तो जो आप देख सकते हैं , जो वहाँ से फॅस वर्ड है वो हट चुका है ।

तो इस प्रकार से जो आप अपना कोई सा भी पि ऍफ है उसे रीमूव कर सकते हैं , हटा सकते हैं ।

video content Image generated by Wilowrid

लेकिन अगर आप अपने किसी डॉक्यमेंट्स ऍर लगाना चाहते हैं तो उसके ऊपर भी मैं एक विडियो बनाने बनाओ जिसमें मैं आपको पूरी जानकारी दूंगा कि आप कैसे जो किसी भी डॉक्यमेंट्स में या पीडीएफ फाइल में कैसे जब आप अपना पॅन कर सकते हैं , अपने हिसाब से अपना पासवर्ड लगा सकते हैं ।

धन्यवाद

Partnership

Attention YouTube vloggers and media companies!
Are you looking for a way to reach a wider audience and get more views on your videos?
Our innovative video to text transcribing service can help you do just that.
We provide accurate transcriptions of your videos along with visual content that will help you attract new viewers and keep them engaged. Plus, our data analytics and ad campaign tools can help you monetize your content and maximize your revenue.
Let's partner up and take your video content to the next level!
Contact us today to learn more.