Contrast
< Back to Blog
Original link:

https://www.youtube.com/watch?v=9szftRdLeNk

2023-08-31 07:20:36

How to GROW TALLER Naturally at Home ll Increase your Height till Age 35

video content Image generated by Wilowrid

स्लाॅट हाइट इंक्रीज कैसे करें अठारह के बाद इसका कोई तरीका बताए ।

कहा जाता है कि अठारह याॅर्क सिमट बीस के बाद हाइट बढने का प्रोसेस रुक जाता है जो कि बहुत हद तक ठीक है लेकिन इम्पॉसिबल नहीं है ।

स्टिल अगर आप मेहनत करे देखिए मेहनत से हर चीज अचीव हो जाती है तो अगर आप मेहनत करे तो आप पच्चीस के बाद भी हाइट बढा सकते हैं ।

तीस के बाद भी बढा सकते हैं जीवन के आप थर्टी फाइव के बाद भी बढा सकते हैं लेकिन असर चीज है मेहनत करना तो आज की विडियो में मैं आपको बताऊँगी कि वो कौन से तरीके हैं जिनसे आप हाइट बढा सकते हैं तो उससे पहले आप जल्दी से मेरे चैनल को सब्सक्राइब कर ले और ऍम हिट कर ले ताकि हर विडियो का नोटिफिकेशिन आपको मिलता रहे हाइट किस तरह बढा सकते हैं ।

उससे पहले मैं आपको कुछ एक्टर बता देती हूँ जो कि आपकी हाइट पर असर अंदाज होते हैं ।

उनमें सबसे पहला फॅर है आपकी जीन्स ।

video content Image generated by Wilowrid

कहते हैं कि जिनके पाॅइंट स्टॉल हो वो बच्चे भी टॉल होते हैं और जिनके प्रिंट शॉर्ट बच्चे भी शॉर्ट होते हैं ।

लेकिन ये बिलकुल सच नहीं ।

आपने अक्सर इस तरह से देखा होगा कि कुछ लोगों के पेरेंट्स स्टॉल होते हैं उसके बावजूद बच्चों में से कोई ना कोई शॉर्ट रह जाता है या कुछ पॉइंट शॉर्ट होते हैं और उनके बच्चे टॉल होते हैं ।

और देखिए यकीन नहीं आता कि यह उन्ही पेरेंट्स के बच्चे हैं तो जींस पे डिपेंड करता है ।

नाइंटी परसेंट जींस पे डिपेंड करता है लेकिन बाहर हाल बाकी फॅार भी हो सकते हैं जिनमें एक और ऍम आ जाता है कि आप किस तरह की फूट खा रहे हैं ।

जैसा कि आपने बचपन में सुना होगा कि आपके पेरेंट्स कहते हैं की दूध पी लो वरना बडे कैसे होंगे तब कैसे बढेगा तो ये बिल्कुल सच है ।

अगर आप ये समझते हैं कि मैं फॅस फूट खा लूंगी , फूट खा लूंगी या खा लूंगा और इसी तरह की उल्टी सीधी चीजें बाहर से ले के खा लूँगा या खा लुंगी मेरी हाइट पर कोई फर्क नहीं पडेगा ।

मैं फिर भी टॉल होगा जो कि गलत है ।

video content Image generated by Wilowrid

अगर आप चाहते हैं कि आपकी हाइट बडे तो आपको इन चीजों पर ध्यान देना होगा की आप फॅमिली इतना भी खा सकते हैं ग्राॅस खाएँ , पोल्ट्री खाएँ और उसके अलावा डेरी की बहुत ज्यादा इंपॉर्टेंट है ।

हाइट को लेके तो आप वो भी खाये और आप देखेंगे कि वाकई आपकी हाइट पर असर पडता है ।

एक और चीज बहुत ज्यादा इफेक्ट करती है वो है पाँच अगर आपने देखा होगा कि कुछ लोग जो है वो झुक के चलते हैं ।

जब आप इस तरह से झुक के अपने कंधों को आप झुका के चलेंगे तो आप जो है थोडे छोटे लगते हैं ।

जबकि जो लोग टॉल स्ट्रेट होके चलते हैं वो थोडे टॉल लगते हैं ।

इस काम पे तो दोस्त जो कि झुक के या कंधे यू बंद करके इस तरह से चलते हैं उसके अलावा बैठने का पोस्टर बहुत इंपॉर्टेंट रखता है ।

video content Image generated by Wilowrid

अगर आप जो है ढीले से जिस तरह आपको पता है आधा सोफे से नीचे आधा सोफे के बैठे होते हैं कुछ लोग तो वो बहुत बहुत बहुत नाॅट करता है आपकी हाइट पर आपकी क्योंकि देखिये हाइट सारी होती है आपके वार डबल कॉलम कि तो जब आपका ऍम ही पीछे जिसको रीड की हड्डी कहते हैं वही जब ठीक पुँछ इनमें नहीं होगा , प्रॉब्लम कर रहा होगा तो आपकी हाइट पर तो असर पडेगा ही ।

तो इसलिए आप कोशिश करेंगे जब आप खडे हो आप बिलकुल स्ट्रेट खडे हो ।

अगर आप बैठे हो तो आप बिलकुल स्ट्रेट बैठे हो ।

आपकी कमर बिल्कुल सीधी होनी चाहिए ।

अब यहाँ पर मैं आपको चार एक्सरसाइज बताउंगी जो कि आपने वो तमाम लोग जो के हाइट के लिए ट्राई कर रहे हैं की किसी तरह से बढ जाए ।

आपने कंटिन्यू करनी है रोज रोज रोज कोई गॅाड नहीं आना चाहिए ।

बिल्कुल भी आपने स्लो नहीं होना आपका नहीं भी दिल जा रहा अपने फिर दिल को माँ हुए भी उनको जरूर करना है ।

और बात ये है कि भई हम चारों एक्सरसाइज करें ।

video content Image generated by Wilowrid

कोई एक करे तो आप उन में से कोई एक मैं आपको चार दे रही हूँ ।

आपकी आसानी के मुताबिक आप उन में से कोई एक कर सकते हैं ।

नॅान होगा सुबह में करे शाम में करें कोई फिक्स टाइम नहीं आपका जब दिल चाहे आप कर सकते हैं , फीमेल करे मेल करे तो ये जो मैं आपको दूंगी ।

ये मेल के लिए भी है , फीमेल के लिए भी है ।

उसके अलावा ये ऍम हो सकता है कि हमें कितने टाइम में असर नजर आएगा क्योंकि बहुत से लोग अभी क्या होता नहीं ।

आपने कुछ और आप पहले से पूछने लगते हैं कि भाई हमें कितनी देर में इसका पॉजिटिव असर नजर आने लगेगा ।

अगर आप कंटिन्यू असली करते हैं तो आपको तीन से छह महीने के अंदर खुद बा खुद ही डिफरेंस नजर आएगा ।

लेकिन ॅ आपने रोज करनी है कोई ब्रेक नहीं लेना और चार है चारों में से जो आपको सूटेबल लगती है जो आपको आसान लगती है आप कर सकते हैं ।

अगर आप चाहे तो आप चारो भी कर सकते हैं ज्यादा इंपेक्ट के लिए तो उसमें सबसे पहले आ जाती है आपकी ॅ जिसमें आ जाता है आपके पुलअप्स ।

आपने देखा होगा कि बचपन में ये जिस बच्चे को भी हाइट छोटी होती है पॅन तो लम्बे हो गए ।

video content Image generated by Wilowrid

लटको तो लम्बे हो गए जोकि एक मजाक की बस नहीं बिल्कुल सच है ।

क्योंकि देखिए जब आप लटकते हैं तो होता ये है कि आप आपके लटकने इस तरह से कि आपके पहुँच अमीन से ऊपर हो तो जब इस तरह से होता है तो जमीन में गाॅगल फोर्स होती है जो कि हर वो चीज जो कि गिर रही होती है उसको अपनी तरफ खींचती है ।

तो जब आप लटकते हैं तो आपने देखा होगा कि आपको नीचे की तरफ फोर्स खींचती है , आपका दिन जाता है बस जल्दी से जांच उडवायें और बस मैं जमीन पर पहुँच तो उस चीज का आपके जब आप लटके होंगे और जमीन आपको खिंच रही होगी तो उसका जो आपकी रीड की हड्डी है उसपर बहुत पॉजिटिव असर पडेगा और वो िलॉन्ग गेट होगी ।

अच्छा जब आप पुलअप करेंगे तो लटकने के लिए आपने कोशिश करी है आपने इस तरह से डंडों को नहीं पकडना ।

आपने इस तरह से डंडे को पकडना है और फिर लटकना है ।

इस तरह से होगा जब आप लटकेंगे इसमें ये आसान नहीं है ये देखने में बहुत आसान लगती है लेकिन जब आप लटक के खुद को ऊपर खेंचने की कोशिश करते हैं ना तो वो बहुत मुश्किल होता है तो स्टार्ट में आपने घबराना नहीं स्टार्ट आप दस सेकंड से करें ।

video content Image generated by Wilowrid

आहिस्ता आहिस्ता अपना टाइम बढाते बढाते आप कोशिश करें आप दस दस सेकंड के आप चाहे तो आप दस पांच सेट लगा ले ।

आप चाहे तो आप दस सेट लगा ले ।

आप चाहे तो आप जो है दस दस सेकंड को बढाते हुए बीस सेकंड करले तीस सेकंड करले चालीस सेकंड कर लें लेकिन आप कोशिश करेंगे कि आहिस्ता आहिस्ता आप इसको बढाते हुए तकरीबन दस से पंद्रह मिनट जरूर करेंगे ।

दूसरी जो बहुत ज्यादा फॅस कीपिंग रूप स्किपिंग रोप जीवन की आप अपने शहर में कर सकते हैं , अपने रूम में कर सकते हैं , थोडी सी जगह चाहिए और एक आपको रस्सी चाहिए और बस आपने स्किपिंग करनी है ।

स्किपिंग करते हुए अपने एक चीज का ख्याल रखना है कि आपने आप जैसे कि ये आपका पापा है ना तो आपने ये पूरा पाँच है ।

video content Image generated by Wilowrid

तो आपने ये नहीं कि अपने पूरे पहुँच इस तरह से रखना है बल्कि आपने ए एडियों केबल नहीं बल्कि जो आगे उंगलियाँ होती है उनके बाल आपने स्किपिंग करनी है कि जब आप जमीन पर आए तो वो उँगलियाँ उस जमीन को लगे एडियाँ आपकी उठी रहे क्योंकि आपकी उंगलियों में पाऊँ की उंगलियों में ऐसे पॉइंट्स होते है ।

प्रेशर पॉइंट्स होते हैं कि जब वो जमीन पर लगते हैं फॅार आता है और ब्लड सर्कुलेशन तेज होती है और इसका आपकी हाइट पर बहुत पॉजिटिव इंपेक्ट आता है ।

ये आप कोशिश करें कि आप रोज पांच से दस मिनट और बढाते बढाते पंद्रह मिनट आप जरूर करें ।

जो भी मैं आपको एक्सरसाइज बताउंगी आपने कोशिश करने की स्टार्ट बेशक आप जो है दो मिनट से करे तीन मिनट से करे लेकिन बढाते बढाते आपने दस से पंद्रह मिनट जरूर करना है ।

एक दो हफ्ता मुश्किल होगा ।

लेकिन आप देखेंगे एक दो हफ्ते में ये आपका इतना ॅ बिल्ट हो जाएगा की आप आराम से दस पंद्रह मिनट आप कहेंगे यार ये तो कोई चीज ही नहीं ।

video content Image generated by Wilowrid

ॅ लिफ्टिंग प्यूर्टो उं जैसा की मैंने आपको पहले भी बताया कि जो आपके पांव की उंगलियां होती है उनमें इस तरह के प्रेशर पॉइंट्स होते हैं कि आप आपके आपके ब्लड सर्कुलेशन तेज होती है तो आपकी आपका ब्लड पूरे बॉडी को पहुँचते हैं तो आपकी हाइट पर भी इसका पॉजिटिव असर पडता है ।

अब लिफ्टिंग अपील टोस्ट में आपने क्या करना है जैसे ये जमीन है और ये आपका पापा है तो आपने तो इस तरह से अंगूठों पांव की उंगलियों के ऊपर आना है ।

एक दो तीन डाउन फिर ऊपर एक दो तीन डाउन फिर ऊपर एक दो तीन डाउन इसको आप कोशिश करेंगे आप दिन में टाइम तीन दफा जरूर करें जैसे कि आप सुबह उठो ।

सुबह उठते ही पहला काम आप ये करेंगे ।

थर्टी टाइम आपने ये चीज करनी है उसके बाद दोपहर में या जब भी आपको टाइम मिलता है लंच टाइम होता है ।

अगर आप जाते है , लंच टाइम होता है उसमें आप करें अपने घर आते हुए आप कर सकते हैं ।

video content Image generated by Wilowrid

घर में आप कर सकते हैं तो आपने फोन जॅाली हमारा जो फोन है ना उसपे हम लोग बहुत ज्यादा टाइम लगाते हैं तो जब आप सुन रहे हो तब भी आप ये कर सकते हैं कि आप फोन पर हैं और आप साथ में अपने टोस्ट पे खडे होते जाए और लॉस्ट है एक योगा आसन जिसको कहते हैं तडासन ना उसमें भी बिल्कुल ये लिफ्टिंग टोस्ट की तरह से ही है उसमें आपने क्या आपने हाथों को इस तरह से करना है इस तरह से आप बाहर को निकालेंगे फिर आप ऊपर लेकर जायेंगे ।

ठीक है सर से बिल्कुल ऊपर और उसके अलावा जो आपके पाउँगा हाथ आपके ऊपर ही रहेंगे , उँगलियाँ आप उनको उठाएंगे और आप उस पर चलेंगे ।

चलने की कोशिश करी छोटे छोटे स्टेप्स ले कोई आपको तेजी दिखाने की जरुरत नहीं कोई आपको भागने की जरूरत नहीं तो आपने इस तरह करना है ।

इस पोस्ट के ऊपर तो मैंने बहुत ज्यादा रीसर्च भी देखी है और बहुत ज्यादा ।

इसपर मैंने विडियो भी देखी हैं जो कि इसके बहुत ही पहुंॅच बताते हैं आपकी हाइट इंक्रीज करने के तो आपने देखा कि ये चार चीजें है चारों में से जो भी आपको आसान लगता है ।

आप चाहे तो आप चारों कर लें ।

video content Image generated by Wilowrid

आप चाहे तो आप चारों में से कोई भी एक करले घर के हिसाब से जिम के हिसाब से जो भी आपको आसान लगता है आप करें और आपने इसको कंटिन्यू असली करना है ।

रोज करना है स्टार्ट में आप बेशक दो से तीन मिनट से शुरू करें और एक हफ्ते के अंदर अंदर आप देखेंगे कि आप दस से पंद्रह मिनट कर लेंगे जो टोस्ट वाला है ।

ये तो आप स्टार्ट में ही दस से पंद्रह मिनट कर सकते हैं , कोई मसला नहीं और पंद्रह मिनट तक आपने इन को जरूर करना है ।

और फुली डॅा डिकेश इनके साथ और फ्ूड में जो आपने ध्यान रखना है वो ये है कि आप डेरी आइटम खाएँ ।

दूध आप जरूर कॅाम होता है ।

उसमें बहुत इंपॉर्टेंट है हड्डियों के लिए ।

उसके अलावा आप मल्टी मिनरल जरूर फॅमिली आइटम इन वाइट अमिन बीवन आइटम इन बीटू आइटम इन सी आइटम इंडि ये पांच आइटम इन आपकी हाइट बढाने आपको टॉल दिखने में बहुत इंपॉर्टेंट रोल अदा करते हैं ।

उसके अलावा एक लॅा चीज जो ओवर वेट लोग होते हैं वो थोडे से शॉर्ट नजर आती है ।

video content Image generated by Wilowrid

तो आपने आपने वेट को काम करना है क्योंकि जैसे ही आप श्रृंग होना शुरू होते हैं आप टॉल नजर आने लगते हैं ।

और जल्दी अगर सलूशन आपको चाहिए तो उसके लिए फिर यही है कि फीमेल हील पहने और मेरे जो होते हैं उनके भी जूतों के अंदर रखने वाले सोल मिलते हैं जो कि दो इंच के भी होते हैं ।

तीन इंच के भी होते हैं जो इतने मोटे मोटे मुँह भी देखे हैं तो आप वो भी यूस कर सकते हैं तो ये तो थी आज की विडियो उम्मीद है , आपको विडियो पसंद आयी होगी और अगर आपके आस पास कोई ऐसी फ्रेंड है आपकी आपकी फॅमिली में कोई ऐसा है जिसको हाइट का प्रॉब्लम है ।

आप के साथ जरूर ये विडियो शेयर कीजिएगा ।

आपसे फिर मुलाकात होगी ।

दुआ में याद रखियेगा , अपना ख्याल रखिएगा ।

Partnership

Attention YouTube vloggers and media companies!
Are you looking for a way to reach a wider audience and get more views on your videos?
Our innovative video to text transcribing service can help you do just that.
We provide accurate transcriptions of your videos along with visual content that will help you attract new viewers and keep them engaged. Plus, our data analytics and ad campaign tools can help you monetize your content and maximize your revenue.
Let's partner up and take your video content to the next level!
Contact us today to learn more.