Contrast
< Back to Blog
Original link:

https://www.youtube.com/watch?v=RddjcWYGTOE

2023-08-03 15:29:40

How To Get RICH in LOCKDOWN 2021 _ Earn Money Online _ Students अमीर कैसे बनें _ BeYourBest Success

video content Image generated by Wilowrid

अमीर ॅ होने का एक ही प्रोवन तरीका है वो है मल्टिपल सौं इनकम ।

मतलब अलग अलग सोर्स ।

इससे अलग अलग तरीके से आप के पास पैसा आते रहना चाहिए ।

जैसे मैंने कॉलेज में ही माँ बाप से पैसा लेना छोड दिया था क्योंकि मैंने अपने अलग अलग कोर्स इनकम सेट कर लिए थे ।

पैसे कमाने शुरू कर दिए थे कॉलेज में और आईटी में मेहनत करके मैंने एक अच्छी जॉब भी ले ली तो वो भी मेरा एक सोर्स इनकम बन गया और उसके बाद मैंने शेर वगैरह बारे में पढा ।

इन्वेस्टिंग के बारे में पढा तो वो भी मेरी वॅार ।

मुझे ऐसा लगता है कि मैंने ये सारी चीजें लेट शुरू करी है काफी लाइफ में क्योंकि मेरे को कोई सिखाने वाला नहीं था ।

ये सारी चीजे बट मैं चाहता हूँ कि आप लोग अभी से अमीर होना शुरू हो जाओ ।

ॅ टाइम है जितने मेरे स्कूल में या कॉलेज में है उनकी ॅ तो हो नहीं रही है अभी और प्लस जिन्होंने जो भी शुरू कर दिया उन का भी घर से ही काम हो रहा हो रहा है तो बहुत टाइम है ये सारे सोर्स ऍफ करने का ।

अब देखो अगर आप के पास कुछ भी धंधा शुरू करने के लिए मन ही नहीं है ना स्टार्टिंग में तो आपको मनी की जगह टाइम ज्यादा देना पडेगा ।

मतलब मेहनत तो करनी ही पडेगी ।

कोई ऐसा क्विक और आसान तरीका नहीं होता पैसे कमाने का जो कि लीगल हो ।

जो मैं बताऊंगा उनसे बिना कुछ पैसे लगाए पैसे कमाना शुरू कर दोगे ।

video content Image generated by Wilowrid

कुछ मंथ की मेहनत के बाद अगर कुछ यूटूब आपको बोलते हैं कि वो ॅ , ऑनलाइन सर्वे और ऍम टाइप की चीजें आप ऑनलाइन करके पैसे कमाओ ।

मैं बोलूंगा कि ये बिल्कुल वेस्ट टाइम है ।

इनसे ज्यादा पैसे भी नहीं कमा सकते ।

आपका टाइम वेस्ट होता है और आपको स्किल नहीं डेवलप करते ।

आप कुछ नया नहीं सीखते ।

मैं बोलूँगा कि आप कुछ महीने लगा के कोई स्किल सीख के उसके ऊपर पैसे कमाओ क्योंकि वो जिंदगी भर पैसे कमा पाओगे ।

आप कुछ और सब लोग ऍम इम्प्रूवमेंट सीरीज के एपिसोड में हम बात करेंगे ।

ॅ इन लॉकडाउन फॅसे बता रहा हूँ वो सारी मैंने खुद भी करी हुई है ।

आपको मेरे पिछले विडियो देख के पता ही होगा वो चीज ॅ विडियो की सारी इन्फर्मेशन ध्यान से सुनना क्योंकि आधी अधूरी इन्फर्मेशन आपको नुकसान भी हो सकता है ।

सबसे पहला एक इंस्टग्राम पेज शुरू करो इंस्टाॅल तरीका है किसी भी ब्लॅड को अपने कस्टमर से कनेक्ट करने के लिए ॅ इसलिए ब्लॅड पैसा खर्च ना चाहते हैं इंस्टाॅल चला के या फिर इंफ्लूएंसर के थ्रू या पेज के थ्रू लोगों तक पहुंचने के फॅमिली ।

video content Image generated by Wilowrid

अब जब लॉकडाउन में इंस्टग्राम पे जितना लोग टाइम बिताते हैं , दिन में वो बढ गया इतना ज्यादा सुंदर फॅालो मतलब बहुत पैसा बह रहा है इंस्टग्राम के अंदर जो की कुछ साल पहले तक केस नहीं था जब सिर्फ क्रीएटिव क्रीएटिव ही चलता था इंस्टग्राम पे अब वो एक बिजनिस ऍम मतलब क्रीएटिव भी है ।

मतलब आपका कंटेंट बहुत अच्छा होना चाहिए लेकिन अब वो एक और बिजनिस अच्छा अपने इंस्टग्राम पेज शुरू करोगे तो आपको एक बात याद रखनी है कि किसी ऍफ लोड बिच में शुरू करो ।

नीच का मतलब है कि जिस टॉपिक पे आप कंटेंट डालोगे फॅस है ऐसे आपको एक निचे शुरू करना पडेगा ।

आपको उस नीच मुँह और डीप जाके एक पेज शुरू करना चाहिए की फॅस का ही पेज बना रहे हैं ।

इससे आपकी ऑडियंस जल्दी बनती है और आप ग्रोथ जल्दी करते ॅ का मतलब है की ऐसा नहीं जो ज्यादा लोग नहीं कर रहे हैं ।

क्योंकि अगर आप ऐसा नहीं पकडोगे जो बहुत सारे लोग कर रहे हैं तो वहाँ पे कॉम्पिटिशन ज्यादा होगा ।

आप बहुत धीरे ग्रो करोगे और दूसरे की अगर कोई ब्लॅड आएगा तो कोई ना कोई आपसे कम पैसे ले के वो काम कर रही थी ।

video content Image generated by Wilowrid

और हाँ , अगर आप ॅ हो और आपको फेस शो करना पसंद नहीं है , इंस्टाग्राम पे तो कोई दिक्कत नहीं है ।

तो आप कुछ ऐसे नहीं शुरू कर सकते जिसमें आपको फेस दिखाना ही नहीं जिसमें आपको सिर्फ फॅस डालना है या कोई डिजाइन डालना या कोई फोटो डालनी है ।

आप कुछ इन्फो बेस्ट पेज शुरू कर सकते हैं जैसे कि कुछ इंस्टाॅल फीचर कर सकते हो ।

आप अपने पेज में या फिर आप एक मार्किटिंग मुँह का एक पेज बना सकते हो या फिर स्टाॅक्स मुँह बना सकते हो या फिर गेमिंग केस निपट डाल सकते हो की इसने इतना बाॅन्ड लिया वगैरह वगैरह या फिर मुँह लेकिन ओरिजिनल मुँह बनाना और वो भी किसी के मतलब की , सिर्फ कॉलेज मुँह वगैरह जैसे कि एक पेज बहुत बढिया ऍम और इन सब में आपको डिजाइन वगैरह की कोई टेंशन लेने की जरूरत नहीं है ।

कॅश है उसमें बहुत आसानी से आप कुछ भी डिजाइन कर सकते हो ।

कोई फोटो सीखने की जरूरत नहीं है ।

अब इसमें आप ऐसे कैसे कमाओगे आपको ब्लॅड और इंफ्लूएंसर पैसे देंगे उनका प्रोडक्ट या उनकी प्रोफाइल को प्रमोट करने के लिए जिसके लिए आपको मेनली खुद ही लोगों को अप्रोच करना चाहिए कि मैं आपके लिए एक ऐसी कैंपेन करना चाहता हूँ मेरा ये आइडिया है मैं आपका मीन बनाऊंगा या इस टाइम एक डिजाइन बनाऊंगा आपके लिए और आपका प्रोडक्ट प्रमोट करूंगा ।

video content Image generated by Wilowrid

अगर आप रोज एक दो अच्छी पोस्ट डालते रहोगे और टीचर को अच्छे से यूज करोगे तो आप दो महीने में आराम से ट्वेंटी के फॉलोवर कर सके और सुंदर पोस्टर कमाना शुरू कर दोगे ।

अब इसको ऐसे सोचो कि आपको दस ब्लॅड पोस्ट मिल रही है एक महीने की और आप हर एक के पंद्रह सौ दो हजार रुपये टाइप ले रहे हो वो भी सिर्फ दो महीने की मेहनत के बाद ।

अगर आपको इस चीज ऍम पाल चाहिए कि पेज की ब्रांडिंग कैसी होनी चाहिए ?

पोस्ट की क्वालिटी कैसी होनी चाहिए तो आप मेरा पेट चेकआउट कर सकते हो ।

आप डिस्क्रिप्शन में लिंक दूसरा बेस्ट तरीका स्कूल कॉलेज वाले ब्रौं के लिए पैसे कमाने के लिए है ।

यूटूब जाना यार जो विडियोज होते हैं ना वो डिजिटल वर्ल्ड का फ्यूचर और यूटूब इस टाइम पे ऍम पैसे कमाने के लिए मुँह विडीओ पनप करता है ऐसे बहुत सारी पर टू निटी जिससे आप पैसे कमा सकते हो जैसे कि यूटूब आपको डाॅली पैसे देता है और ऍम वगैरह आपको पैसे नहीं देते ।

कंटेंट डाल के यूटूब आपको डाॅट पैसे देते हैं कि आपने विडियो डाला तो ये लोग ऐसे जितने व्यूज आये उसके हिसाब से ऊपर से यूटूब पे आपको मिलती है ।

video content Image generated by Wilowrid

हाँ अन्सर्ट विडीओ मतलब कुछ ब्लॅड इसका क्या था कि कुछ बाॅन्ड चाहते हैं कि आप उनका प्रोडक्ट प्रमोट करो तो वो भी आप आपको पैसे देते हैं साथ में आप कर सकते हो ।

मार्किटिंग मतलब आपने किसी वेबसाइट्स कि प्रोडक्ट डीलिंग आपने विडीओ में डिस्क्रिप्शन में डाले और लोग अगर उन लिंग के थ्रू वो प्रोडक्ट खरीद रहे हैं तो आपको उसे थोडा सा पोर्शन मिलेगा या फिर सबसे बढिया चीज आप अपने खुद के प्रोडक्ट्स बेच सकते हो ।

मतलब समझ लो अपने चैनल शुरू किया बुक रिव्यू चैनल आपने शुरू किया है उसके अंदर अपने ऑडियंस बिल्ड करी और अपने खुद से एक बुक लिखी तो फॅमिली अपनी बॉडी ।

इसको वो बुक बेच सकते क्योंकि आपकी ऑडियंस आपको ट्रस्ट कर सकती है कि आपको बुक्स के बारे में पता है ।

आपको नॉलेज है तो आप बुक लिख सकते हैं और एक सीक्रिट और बता जितने यूटूब मुँह बनाओगे ना सारे के सारे फेसबुक पे भी डाल देना ।

ऍम फेसबुक भी आपको कैसे ॅ ?

इस टाइम पे जो है वो है बच्चों का काॅन् बुक रीव्यू उं गेम की लाइव स्ट्रीमिंग ।

लेकिन पब , जी वगैरह जैसे हाँ मान गेम नहीं और और मिल जाएंगे आपको रीसर्च करके ।

यूटूब पे बहुत आराम से लेकिन हाँ ॅ बिल्कुल मत खोलना ।

video content Image generated by Wilowrid

बिल्कुल ऍम ग्रो नहीं कर पाओगे अब टाइम नहीं बताओ अगर आप विडियो में अपनी शक्ल दिखा सकते हो तो फॅर शुरू करो ऍम ज्यादा जल्दी ग्रो करता है ।

अगर आप अच्छा कंटेन्ट कंसिस्टेंट ली डालते हो तो ।

अब लेकिन क्योंकि लॉकडाउन लगा हुआ है तो बाहर जाना होता पॉसिबल नहीं है तो आप घर पे ऍम और आपने अप इंडियन देने वाले विडियो बना सकते हो ।

लेकिन हाँ डेली अपलोड करना पडेगा आपको ऍम को ब्रेक करना ।

ये सारे सिर्फ और सिर्फ आपके फोन से बन सकते हैं ।

चाहे वो रिकॉर्ड करना हो या फिर किसी अच्छे ॅ करना , ये सब आपको सिर्फ बेसिक लेवल पे सीखना है ।

शूट करना और एडिट करना और यूटूब फ्री में बहुत सुंदर ।

जैसे ही आप के विडियो उं मुँह मतलब की चार हजार घंटे जब लोगों ने आपके विडियो टोटल देख लिए होंगे और साथ में आपके मुँह से ऊपर हो चुके होंगे , उसके बाद आप पैसे कमाना शुरू कर सकते है ।

यूट्यूब यूटूब आपको जॅाली एक यू के दो पैसा देते हैं जो की काफी कम है लेकिन यूटूब पे आप ग्रो कर जाते हो ना तो आपके पास बहुत सारे आते हैं लेकिन हाँ ग्रो करने के लिए आपको पांच से छह महीने मिनिमम लगेंगे ही लगेंगे ।

video content Image generated by Wilowrid

यूटूब चैनल चलाने के लिए दो सबसे इम्पॉर्टेंट नंबर होते हैं वो है लाइक , ॅ लाइक कर दो और सब्स्क्राइब कर दो ओके सर थर्ड तरीका यंग मुँह होने के लिए है फॅमिली किसी ॅ यूस कर के किसी और का कोई काम करना किसी और को कोई सर्विस देना ऍम फिर उससे पैसे कमाने मतलब नौकरी जैसा ही है लेकिन नौकरी जैसा पर मिंट नहीं नौकरी पर मिनिट नहीं होती ।

आप फॅमिली हर काम करने के अलग से पैसे लेते हो जो कि आप कभी भी बढा भी सकते हो , कभी भी काम भी कर सकते हैं , कुछ भी कर सकते हो और जैसे ही आपका ऍम बढेगा तो आपके पैसे भी बढेंगे , लेकिन नौकरी में ऐसा नहीं होता ।

नौकरी में आपको पैसे हो नहीं मिलते हैं , लेकिन बहुत कम बताता रहता है ।

अगर आपके पास ऑल रेडी कोई स्किल है या फिर आप कोई नु स्किल सीखने में बहुत इंट्रेस्ट हो तो फॅमिली फॅमिली लोग अपनी रिक्वायरमेंट डालते हैं कि भाई मेरे को ना ये चीज डिजाइन करवानी है कि मेरे को ना ये वेब साइट बनवानी है कि मेरे को ना कोड लिखवाना है वगैरह वगैरह ।

ऍम फिर लोग बोली लगाते हैं कि मैं ये काम कर दूंगा ।

इतने रुपए मैं ये काम कर दूंगा इतने रुपए में ।

video content Image generated by Wilowrid

फिर वो बन्दा सलेक्ट कर लेते हैं कि अच्छा ये सस्ता भी चार्ज कर रहे हैं और ये इसका अपना काम भी अच्छा है ।

तो अच्छा कर लेगा ।

तो फॅार के बहुत पैसा कमाने के लिए आपको ये साइकिल सीखनी पडेंगी ।

ॅ इस टाइम पे सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाली स्किल्स है ।

फर्स्ट ग्रॉफिक डिजाइन मतलब जो ब्लॅड देखते हो उनके अंदर वो जो अलग अलग ॅ होता है ।

अलग अलग ।

हाँ , अलग अलग कलर मुँह वो सब और जैसे विडियो का आपने तुमने देखा ऍम आ रहे हैं तो अब उनको ग्रॉफिक डिजाइन की बहुत ज्यादा रिक्वायरमेंट है ।

video content Image generated by Wilowrid

ऐसे ही मोशन डॅान ग्राॅस विडीओ मेकिंग तो सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाली चीजें विडियो मेकिंग मतलब किसी और के लिए ॅ मिंट बनाना मतलब पूरा आइडिया सोचना फिर रिकॉर्ड करना , ऑडिट करना , पूरा फाइनल प्रोडक्ट बना के देना या फिर किसी यू ट्यूबर के लिए एक कोई विडियो बनाना या फिर ऍम करना उसको अब ये तो थोडी सी क्रीएटिव मुँह लेकिन अगर आप क्रीएटिव नहीं हो तो आप ऍसे ज्यादा जा सकते हो जिसमें आपको बाॅस लगा के काम करना है जैसे की डिजिटल मार्किटिंग जिसके अंदर आता है एक चीज ऍम चलाना मतलब ये यूटूब गूड फेसबुक ॅ आते हैं ना उनके त्रु ब्लॅड को उनके कस्टमर से कनेक्ट करना सबसे कम पैसे या फिर इस टाइम पे मार्किट में जबरदस्त चलने वाली एक स्किल ऍम बेसिकली ।

इसका मतलब ये है की कुछ ऐसे तरीके यूज करना जिससे कि अगर कोई गूगल पे कुछ भी सर्च करे तो आप किसी वेबसाइट को सबसे ऊपर वाले रिजल्ट में लेके आओ ये सब स्किल्स आप एक दो महीने में इतने लेवल पे आराम से सीख जाओगे कि आप इनसे पैसे कमाने शुरू कर पाओ ।

स्टार्टिंग ॅ आराम से कमा सकते हैं ।

video content Image generated by Wilowrid

मैं जब हाँ , तो मैंने विडियो एडिटिंग करना शुरू किया था लोगों के लिए ।

फिर विडियो मेकिंग भी शुरू कर दिया था लोगों के लिए और उससे मैं अच्छे खासे पैसे कमा रहा था कि मैं हॉस्टल में बहुत आराम की जिंदगी जी पा रहा ।

वैसे फ्रीलॉन्सिंग में सबसे ज्यादा पैसे आप कोडिंग करके कमा सकते हो ।

मतलब जरूरी नहीं है कि आपका कंप्यूटर साइंस ऍम कोडिंग मैं आपको ऍसे पढने को नहीं कह रहा हूँ ।

बेसिक कोई प्रोग्रामिंग लैंग्वेज की बात कर रहा हूँ ।

ॅ जबरदस्त तरीका लॉकडाउन के टाइम पे पैसे कमाने के लिए है ।

मतलब लेने को नहीं देने को बोल रहा हूँ ।

ऑनलाइन ॅ केशिन उं फ्यूचर फॅसने पैसे खर्च करने शुरू कर दिया ।

ऑनलाइन कोचिंग पे तो आप इस चीज का फायदा उठाओ और अपनी उं ऑनलाइन अगर आप ऑॅल हो किसी चीज में या फिर आपके पास कोई सर्टिफिकेशन है ।

आपने कोई कोर्स किया हुआ है , आपको कोई एक सब्जेक्ट बहुत अच्छे से आता है तो आप फॅमिली अप्लाई कर सकते हो ।

वेबसाइट्स जैसे ऍम पे वहां पे अप्लाई कर दोगे ।

उनका ॅ स्ट्रिक्ट होता है ।

आपको अच्छे से इंटर्व्यू देना पडेगा ।

अच्छा मैं ये बता सकता हूँ वो पढा सकता हूँ ।

video content Image generated by Wilowrid

लेकिन एक बार आप सलेक्ट हो गए तो आप सिर्फ एक घंटे कॅश इनके अठारह सौ रुपए तक कमा सकते हो ।

या अगर आप अभी फर्स्ट सेकंड ईयर में हो , कॉलेज में या ऍफ में भी हो तो बेस्ट टूशन का तरीका है कि आप अपनी लोकलिटी में अपनी सोसाइटी में बच्चों को ट्यूशन दे सकते हो लेकिन उसके लिए आपके ॅ के बोर्ड में बहुत अच्छे मार्क्स रहे होने चाहिए नहीं तो उनके माँ बाप पैसे नहीं देंगे ।

इसमें ना एक प्रॉब्लम ये है कि आपको थोडी सी मेहनत करनी पडेगी ।

लोगों को ये पता करवाने के लिए ऍम दे रहे हो तो उसके लिए तीन तरीके या तो आप ॅ कॉल कर सकते हो , सोसाइटी लोगों को या फॅमिली डलवा सकते हो ।

मुँह में या फिर आप इंस्टाॅल चला दो यार सब बच्चे तो आजकल फोन पे होते हैं , उनका तो दिख ही जाएंगे और वहाँ पे आप टार्गिट कर सकते हो ।

किसी मेरी लोकलिटी मेरी सोसाइटी में दिखाना है उसके लिए आपको थोडी डिजिटल मार्किटिंग सीखनी पडेगी ।

यहाँ भी डिजिटल मार्किटिंग मतलब आप समझ रहे डिजिटल मार्किटिंग इस टाइम पे कितनी बडी चीज ॅ तरीका अमीर होने का एक यंग एज पे है ।

मतलब ये तरीके का मैं सिर्फ पॉइंट नहीं लूँगा , एक बोनस पॉइंट लूँगा ।

ये तरीका है मनी आप बोलोगे ये कैसा आइडिया ?

video content Image generated by Wilowrid

मुँह पैसा बनता ॅ इससे नहीं बनता पैसा लेकिन हम में से काफी ब्रौं फालतू में पैसे उडा देते हैं फालतू कि चीजों में जैसे कि महंगी जगह खाना खाना या फिर महंगे जूते ।

महंगे कपडे लेना यार जब आपके पास पैसा नहीं है वो फालतू ॅ चीज को खरीदने का ।

सिर्फ अपना शो ऑफ करने के लिए आप क्यों पैसा खर्च ?

मैं यहाँ इतनी मेहनत से आपको टिप्स देता हूँ ।

फॅमिली की आप सस्ते से सस्ते में कैसे अच्छे देख सकते हो ?

अच्छे अच्छे बजट वाले प्रोडक्ट्स बताता हूँ मैं आपको और आप जाके फालतू पैसा वेस्ट कर रहे हो ।

जो आप ऐसे फालतू में वेस्ट कर रहे थे वो अब वेस्ट करने की जगह आप खुद पे इन्वेस्ट करो , कोई स्किल सीखो जो कि आगे आपको लाइफ में ज्यादा सक्सेसफुल बनाए ।

तो रोज ये थे वो रील तरीके जिनसे आप पैसे भी कमा सकते हो ।

इस टाइम ॅ प्लस आगे जाके भी आपको पैसे बना के देते रहेंगे ये चीजें याद रखना आपकी सबसे बडी इन्वेस्ट मिंट सिर्फ और सिर्फ आप खुद को बेटर करोगे तो आप लाइफ ऍम , लाइक और सब्स्क्राइब करना मत भूलना और हमारे बाकी विडियो भी देखो ।

Partnership

Attention YouTube vloggers and media companies!
Are you looking for a way to reach a wider audience and get more views on your videos?
Our innovative video to text transcribing service can help you do just that.
We provide accurate transcriptions of your videos along with visual content that will help you attract new viewers and keep them engaged. Plus, our data analytics and ad campaign tools can help you monetize your content and maximize your revenue.
Let's partner up and take your video content to the next level!
Contact us today to learn more.