Contrast
< Back to Blog
Original link:

https://www.youtube.com/watch?v=EfoSf8mzPi8

2023-07-08 09:02:25

चीज़ी क्रीमी पास्ता रेसिपी _ Cheesy Creamy Pasta recipe _ White Sauce Pasta recipe _ Italian Pasta

video content Image generated by Wilowrid

फॅस तो क्रीमी पाँच किसे नहीं पसंद है ।

आज आपके लिए लेकर आयी हूँ डिलिशियस व्हाइट सॉस सूपर क्रीमी पाँच जो बनाना बहुत ही आसान है ।

बस कुछ टिप्स और ट्रिक्स फॉलो करनी पडती है इस पाँच को बनाने के लिए जो आज आपके साथ करुँगी मैं शेर अगर आपको पसंद आया ये विडियो तो इसी दीजियेगा आपने ढेरों लाइक्स और साथ साथ मेरे चैनल को सब्सक्राइब करना ।

बिल्कुल मैं बोलेगा तो चलिए बिना टाइम वेस्ट करे शुरुआत करते हैं इस मजेदार सी रेसिपी को बनाने की तो इसके लिए सबसे पहले मैंने छह सात कप पानी गरम होने रख दिया और उसके अंदर अब हम डाल देंगे ।

दो कप पास्ट तो जैसे इसके अंदर बॉल आने लग गया है ।

साथ में डाल देते हैं उसमें नमक भी ।

और हाँ बॉयल एक से दो चम्मच और इसको एक बार मिक्स कर दिया मैंने ।

इस तरीके से आप पाँच को पकाना है ।

video content Image generated by Wilowrid

हमें जब तक ॅ स्टेज तक पाँच नहीं पक जाता मतलब की जब आप इसे बाइट करे तो हल्का सा ये फर्म रहे लेकिन साथ सब कच्चा भी ना हुआ आपका पाँच तो स्टेज कॅश स्टेज बोलते हैं ।

पाँच शुड बी फर्म टो बाइट ।

उसके बाद बस ट्रेन कर लिया इसको इस तरीके से और जो स्टॉक है इसका उसको हम रख लेंगे ।

इसका इस्तेमाल हम बाद में करेंगे तो पाँच हमारा बॉयल हो चुका है उसके ऊपर थोडा सा ट्रेवल कर देते हैं ।

हाँ बॉयल जिससे की पाँच जो है बिलकुल आपस में चिपके ना जब तक हम सॉस इसकी प्रिपेयर करते हैं ।

अब इसके बाद मैंने ये एक टेबल स्पून बटर ले लिया और साथ साथ लिया एक टेबल स्पून ऑलिव ऑइल और इसको हल्का गर्म करने के बाद इसके अंदर डाल दी है ।

चार से पांच फाइनली चॉप की भी लहसुन की कलियां जिसको हल्का सा हम करेंगे ।

video content Image generated by Wilowrid

पहले स्टर फ्राई तो लहसुन को कुछ इस तरीके से हमने बटर और वॉलीबॉल में लाइटली सॉर्टर कर लिया तो अब इसके बाद हम इसके अंदर डालेंगे एक टेबल स्पून मैदा का और मैदा डालकर इसको में अच्छे से मिक्स करना है ।

जब तक की बिल्कुल स्मूद नहीं हो जाता ये मतलब कि मैदा अच्छे से इनकॉरपोरेट हो जाए और बिल्कुल स्मूद इन हो जाए तो ये लंबा आपको बिलकुल नजर नहीं आने चाहिए ।

किस तरीके से आपको इसको मिक्स करते जाना है तो ये देखिये ये अच्छे से जब मिक्स हो जाये तो उसके बाद आप को लेना है एक कप फुल फॅमिली और एक हाथ से इसमें थोडा थोडा करके मिलकर करते जाना और दूसरे हाथ से आपको चम्मच लगातार इसमें फॅमिली को चलाते जाना है जिससे की बिल्कुल लंप ना बने ।

इसमें तो देखिए थोडा थोडा करके इस तरीके से मिलके करते जायेंगे और इसको मिक्स भी करते जायेंगे ।

video content Image generated by Wilowrid

तो एक भी इसमें लंप नहीं बनेगा इस तरीके से जब हम करेंगे अच्छे से मैंने इसको कर दिया मिक्स और ये देखिए जो आपको ये नजर आ रहे हैं वो गारलिक बस नजर आ रहा है और कोई भी इसमें लंप नहीं है ।

इसी तरीके का होना चाहिए अब हम इसलिए थोडा सा और इसको क्योंकि हमें क्रीमी पाँच प्रिपेयर करना है तो मैं इसमें इस्तेमाल कर रहे हैं कुकिंग क्रीम का ।

मैंने यहाँ पर आधा कप के करीब ली है कुकिंग क्रीम और इसको हम डाल देंगे कुकिंग क्रीम अगर आप नहीं इस्तेमाल कर रहे हैं तो आप फुल फॅमिली का इस्तेमाल कर लें लेकिन फिर मैदा जो आपने इस्तेमाल करा है शुरुआत में एक टेबल स्पून की जगह दो टेबल स्पून इस्तेमाल करे जिससे की जब आप मिल्क के साथ उसको पकाएंगे तो थोडा ज्यादा गाढा जल्दी हो जाएगा ।

जो एक इग्निस हमें सॉस में चाहिए होती है वो आ जाती है मैदा जो हम शुरू में फॅस से तो अगर हम क्रीम का इस्तेमाल कर रहे है वो मैदा कम इस्तेमाल करेंगे ।

अब इसके अंदर हमने डाल दिया नमक और साथ में डाल दिया कोस्टली क्रश ब्लॅक जो की आप अपने टेस्ट के अकॉर्डिंग बडा खटा का इस्तेमाल कर सकते हैं ।

video content Image generated by Wilowrid

मिक्स कर देंगे इस को और ये देखिये अच्छी इग्निस हमारी सॉस में तो फ्लेम लो करके लगातार इसको चलाते हुए मैं सॉस को पका रही हूँ अब साथ साथ इसमें डाल देंगे हम आप ऑइल पास्ट हमने तैयार करा है तो ये देख सकते हैं आप पाँच जो हमारा एकदम खिला हुआ है ।

एक भी पाँच आपस में चिपक नहीं रहा है क्योंकि हमने परफेक्टली इसको बॉयल कर रहा है ।

अगर पाँच ओवर कुछ हो जाता है तो पाँच जो है चिपकने लगता है सौ ही होने लगता है जो की आपको इसमें बिल्कुल नजर नहीं आ रहा है ।

तो देखिये सॉस के साथ उसको मिक्स कर दिया और थोडा सा जो पास्ता और है हमारे पास उसको भी डाल के मिक्स कर देंगे ।

तो देखिए पाँच स्टाॅक करने के बाद हमने इसको थोडा सा पकाया ।

video content Image generated by Wilowrid

जब तो ये थोडा ड्राई होने लगी है हमारी सॉस तो इस टाइम पे आॅड करेंगे हम पाँच स्टेट्स टाँक इसीलिए पाँच स्टॉक को सेव करके रखा जाता है कि जब पाँच स्टाॅक किया जाता है तो पाँच स्टॉप का जितना भी फ्लेवर है वो पाँच मुँह कर लेता है ।

साथ साथ पाँच रिलीस करता है ।

जो स्टोर आँच उससे सॉस के अंदर एक इग्निस आ जाती है जो एकदम फॅस जो पाँच तक आप क्रीम ऍम देखते हैं , सॉस का वो क्रीएट करने में मदद करता है तो ये देखिए हमने हल्का सा स्टॉक इसमें डाल दिया और उसको जैसे हम थोडा सा पकाएंगे तो एकदम जो कन्सिस्टेन्सी हमको चाहिए होती है बॉस की तिक क्रीमी वैसी आ जाती है तो अब इस टाइम पे टाइम है साथ साथ ही इसमें डाल देंगे ।

पॅन चीज चीज भी आप अपना टेस्ट के अकॉर्डिंग बढा घटाकर ॅ कर सकते हैं ।

साथ में डाले है चिली फ्लेक्स और ऍम जिसमें मैंने ऑॅनलाइन तीनो मिक्स करके इस्तेमाल करे तो ऑॅटो मैंने थोडा सा ज्यादा इस्तेमाल करे ।

बेसन और टाइम थोडा कम वन फोर्टी स्पून के करीब इस्तेमाल कर रहे हैं ।

तो बस ये हमारा बिल्कुल पाँच बनकर ऑलमोस्ट रेडी है ।

video content Image generated by Wilowrid

इसको मिक्स करेंगे और एक आठ मिनट के लिए कुछ और पकाएंगे और उसके बाद ऍम बंद कर देंगे ।

पाँच बनाते टाइम आपको ये ध्यान रखना है की आप जब आखिरी में पाँच बिलकुल पक्की हो तो उसको ओवर कुछ ना करे ।

सॉस को तिक करने की बिल्कुल कोशिश ना करे ।

सॉस को थोडा सा इस तरीके से आपको रनी छोडना है ।

वो इसलिए क्योंकि जब तक आप इसको सर्फ करेंगे ऍन मिनिट्स ही आप डिफरेंस देख सकते हैं सॉस में जैसे आप इसको छोडेंगे क्योंकि मैंने पहले बताया आपको पाँच दस पाँच रिलीस करता है ।

सॉस के अंदर ॅ हो जाती है तो इसको ज्यादा एकदम तिक आपको कुछ नहीं करना है ।

video content Image generated by Wilowrid

बस इस तरीके की जिस तरीके से आपको नजर आ रही है सॉस के देखिए इस तरीके से हम इसको छोडेंगे और ऍम मिनट बाद आप देखेंगे कि इससे भी ज्यादा तिक हो जाएगी और क्रीमिंग हो जाएगी और इग्निस आ जाएगी ऍम बिल्कुल इसका चेंज हो जायेगा सॉस का तो ये देखिए मैंने गरमा गरम इस पाँच को कर दिया है प्लेट आउट दानिश कर दिया इसको पास ले साथ साथ पाँच जन चीज और ये पांच सात मिनट हमने इसको रखा और ये देख सकते हैं आप सॉस हमारी एकदम ॅ क्रीमी और एकदम डिलिशियस व्हाइट सॉस तैयार हो चुकी है और कितना लाजवाब भी पाँच साल लग रहा है हम शुर आपको देख के समझ में आ रहा होगा कि कितना डिलिशियस ये बनाये कुछ पांच सात मिनट आप इसको और रखेंगे ।

video content Image generated by Wilowrid

ये देखिये एक दम ठीक हो जाती है सॉस इस तरीके से कोर्ट कर रही है बिल्कुल तिक क्रीमी सॉस बहुत ही सिंपल तरीका है इसको बनाने का जो मैंने आपके साथ कोशिश करी है शेर करूँ टिप्स और ट्रिक्स भी कोशिश करी है की आपको बता सकूँ की क्या क्या होती है एक पाँच को प्रिपेयर करने के लिए अगर आपको पसंद आयी ऍसे दीजियेगा आपने ढेरों लाइक्स और साथ साथ मेरे चैनल को सब्सक्राइब करना भूलियेगा मैं जल्दी मिलूंगी ।

Partnership

Attention YouTube vloggers and media companies!
Are you looking for a way to reach a wider audience and get more views on your videos?
Our innovative video to text transcribing service can help you do just that.
We provide accurate transcriptions of your videos along with visual content that will help you attract new viewers and keep them engaged. Plus, our data analytics and ad campaign tools can help you monetize your content and maximize your revenue.
Let's partner up and take your video content to the next level!
Contact us today to learn more.