Contrast
< Back to Blog
Original link:

https://www.youtube.com/watch?v=GHtM_PeU0mk

2023-08-21 20:32:19

Roux Method _ How to solve 3x3 Rubik's cube _ In Hindi _ Easy Tutorial- Last six edges(LSE)

video content Image generated by Wilowrid

सब्स्क्राइब फॅस करें ।

मेरी विडियो सबसे पहले देखने के लिए फॅमिली मच अवेटिड विडीओ ॅ टोरियल फाइनल फॅालो करते हैं ।

सबसे पहले ॅ साइड में एक वन बाइट ऊॅ बनाते हैं जो की इस तरह का दिखेगा मैं यहाँ पे ऑरेंज ब्लू कलर का ऍसे बनाउंगी ठीक है फॅमिली सिमिलर टाइप ब्लॉक बनेगा जो ऍफ का होगा ब्लॅक ये ग्रीन होगा ॅ के जो चार कॉर्नर होते हैं ये सॉल्ट होंगे ऍम उस टाइप में हम ये ऍम बजते हैं ना चार टॉप में दो बाँट अंदर में इनको सॉल्व करेंगे ।

video content Image generated by Wilowrid

ठीक है इस मॅन इसको मैं थोडा डिटेल में बताउंगी ऍम फल फॉर बर्गनर टू बट इसका जो फर्स्ट ॅ यानी कि इन दोनों ब्लॅक है वो मैंने ये रूम करके बताया है कि आप को क्यूब सॉल्व करना आता है ।

बाॅल बट हाँ बकनर तो हो सकते हैं कि ये पाँच आपके लिए हॉल फलना हो ऍम आइ वुड साॅस किया तो आप एक बार इस लिंक पर क्लिक करके थोडा सा आइडी ले सकते हैं कि क्यों कैसे सॉल्व करते हैं या फिर मैं इस वीडियो के डिस्क्रिप्शन में दो लिंग्स शेर करुँगी ।

लू ऍम क्रिटिकल क्यूमिंग ।

उन्होंने राॅ डिनर के लिए भी बताया ।

हुआ है तो आप वहाँ पे चेक कर सकते हैं पर वो दोनों विडीओ इंग्लिश में ।

video content Image generated by Wilowrid

तो अगर आप चाहते हैं कि मैं हिंदी में ये फर्स्ट टू पुँछ बताऊँ तो प्लीज डू राइटिंग ऍम मैं जल्दी से वो विडियो बनाउंगी ठीक है और अब आगे बढने से पहले राॅड में हम जो नोटेशन यूस करते हैं वो मोस्टली मिडल लेयर अप लेवॅल ये मिडल लेयर यानी कि ईलियर यूस करते हैं तो ऍम ऍम ये नोट एशिन मोस्टली इसमें यूस करेंगे ।

ठीक है नाॅट सी हाउ डू अब सबसे पहले ब्लॅक बनाना है ।

आपको अगर क्यूब सॉल्व करनी आती है तो आपको पता है कि यहाँ पे क्या करना ?

ऍम तो आप सबसे पहले यहाँ पे मैं एक ऑॅफ लगाउंगी जो की है यहाँ पे ऍम मेरे को यहाँ पे ब्लॅक बनाना है तो ये एक ब्लू ऑरिजिन व्हाइट कलर का कॉर्नर पीस चाहिए ।

ब्लू ऑरेंज कलर का एच पीस चाहिए जोकि कॉर्नर पीस मेरे को यहाँ पे सामने दिख रहा हैं ।

video content Image generated by Wilowrid

फॅस ही अब इन दोनों को मेरे को पैर करना है जो की मैं बहुत आसानी से यहाँ पे कर सकती हूँ ।

तो यहाँ पे मेरे को बताना है कि राॅड की खास बातें की ।

इसकी जो मिडल लेयर होती है ना ये ऍम एकदम फीली मूव करती हैं तो हो सकता है कि डुलिंग सॉल्ट ये मिडल लेयर जब मैं मूव कर रही हूँ इधर उधर तो इसके जो सेंटरपीस है वो अपने फेस पे ना होके दूसरे फेस पे हूँ ।

अपने फॅमिली पहले से ही स्टार्ट कर रही हूँ की ब्लू मेरे फ्रंट में है क्योंकि मैं यह ब्लू ऑरेंज बना रही हूँ ब्लॅड बना रही हूँ तो बाइक ऍम ब्लू यहाँ पे नहीं है हाइट है हाँ कंफ्यूज क्योंकि ऍफ में ये मिडल लेयर अपने आप सॉल्ट हो जाएगी ।

video content Image generated by Wilowrid

ठीक है तो अब यहाँ पे इससे ये पैर बनाने के लिए ये इसलिए है क्योंकि मैं ॅ बन जाएगा सिम ऍम करना है स्कूल नाॅट हमें ये वाला पे बनाना ॅ तो इसका कॉर्नर पीस ऑॅडिट का इधर ही लगा हुआ ऍम इसका एच पीस मुँह फॅस तो अब इन दोनों को पे करने के लिए पहले मैं ये वाला एक पीस टोमॅटो क्योंकि जब मैं इस कॉर्नर पीस को दो मूवी में इधर लेके आऊँगी तो फॅमिली बन जायेगा ।

ॅ मेरे को इस को इधर इंसल्ट करना है ।

ठीक है अब सॅान्ग यहाँ पे राइट साइड में एक ब्लॉक बनाना है फॅमिली लाइक दिस बट अब हमें ये ना बिगडे इसका ध्यान रखना है तो ये ऍम दिख रहा है मेरे को इसको मैं यहाँ पे इंसल्ट कर दूंगी ।

ऍम यहाँ पे मेरे को ब्लॅड कलर का पेड लगाना है ।

video content Image generated by Wilowrid

मुँह ऑलरेडी ॅ ऍम तो मैं इसको ये दोनों ले अगर एक साथ मूव कर लूंगी क्योंकी मिडल ले हम इसके यहाँ पे बहुत आसानी से मूव कर सकते हैं कोई रिस्ट्रिक्शन नहीं ।

अब ये पैर ऊपर आ गया जस्ट कीप इट साइट ऍम फिक्स डाउन !

क्योंकि ये ना बिगडे अब इस पैर को मेरे को यहाँ पे इंसल्ट करना है तो आइ जस्ट ऍम इधर इंसर्ट हो गया ।

अब ऍम ग्रीन कलर का पे फिक्स करना है जिसके दोनों पीस यहाँ पे हाँ प्लेयर में लगे हुए हैं ।

video content Image generated by Wilowrid

पहले मेरे को इनको ऍफ करना होगा तो मैं इसको मेरे लेयर यहाँ से हटाऊंगी ऍम टू तो ये ग्रीन ऍम ॅ हमारा फर्स्ट ऍम में हमें ये कॉर्नर फिक्स करने होते हैं ओरिन करके पर म्यूट करना होता है तो डिस्टर्ब मुँह सिमिलर टोमॅटो यहाँ पे भी दो लोग ऍम होते हैं ।

पहले आप कॉर्नर को ओरिन करोगे फिर पर म्यूट करोगे तो ओरिएंटेशन करने के लिए पहले आप कॉर्नर कि सिचुएशन देख लेते हैं ।

video content Image generated by Wilowrid

अभी यहाँ पे ऍम लगना है तो फिलहाल के लिए मैं लगाउंगी और प्राइम यू प्राइम हाँ यू फॅार प्राइम यूटूब ये कॉर्नर हमारे ओरिन हो गए ऍम हमें पर म्यूट करना है तो यहाँ पे मेरे को सामने दो ॅ कॉर्नर हमारे ऑरियंट हो गए तो तिल मुँह प्रिटी ईजी अगर आपको क्यूब सॉल्व करना आता है फॅमिली तो हमारा फोर्स ॅ तो बाइ न हमें पता है कि हमारा लॅाग कम्पलीट है राइट में ये ब्लॉक कम्पलीट है हमने हाँ प्लेयर के चारों कॉर्नर फिक्स कर दिए तो लास्ट में क्या ?

बच्चा एक दो , तीन चार ये चार ऍफ बच्चे और ये दो बच्चे हैं तो दी फॅस ये ऍम भी हम तीन पार्ट में समझ लेते हैं ।

video content Image generated by Wilowrid

पहले हमें इन छह के छह ऍम करना ऑॅफ में कन्वर्ट करना है ।

हमें इन सारे मुँह में या तो व्हाइट कलर चाहिए या फिर येलो कलर चाहिए ।

साथ में दोनों इळाके यहाँ पे बॉटम में या तो बाइक या येलो कलर चाहिए ।

ठीक है तो जैसे यहाँ पे ये गुड ऍम बट ये तीनो नहीं है इन सेम में ये प्राॅफिट गुड पर ये नहीं है एक और चीज ध्यान में रखने वाली बात है कि ये जो गुड ॅ के नंबर होते हैं ।

ये ईवन नंबर में होंगे तो गुड जीरो हो सकती है ।

दो ।

हो सकती है चार हो सकती है छह हो सकती है हाँ नंबर में ये नहीं होते हैं ।

ठीक है तो जब हमारा ये फर्स्ट पार्ट कम्पलीट हो जाएगा तो हमारी क्यूब कुछ इस तरह की दिखेगी जिसमें सारे ॅ कन्वर्ट हो जाएगी ।

ठीक है फिर जॅान में हमें क्या करना ?

video content Image generated by Wilowrid

ऍम राइट का ये जो एचपीसी इसको फिक्स करना है तो इसे बोलते हैं यू ऍम यूअर ऍफ को फिक्स करना ठीक है तो ये स्टेप जब कम्पलीट हो जाएगा तो हमारी इस तरह की दिखेगी जिसमें लॅा ट्राइकलर ये पूरी कम्पलीट हो जाएगी और फिर ऍफ में हमें बस ये मिडल नौं ये चार मुँह करने हैं ।

ठीक ऍम ॅ सिंपल सुनने में हो सकता है थोडा ज्यादा लग रहा है ।

बट ऍम करने से पहले मैं आपको एक दो चीजे बताना चाहती हूँ जो हो सकता है आपको हॅाल ई अगर आप इस पर्टिकुलर पाँच को थोडा इंट्यूट इडली सीखना है ।

समझना चाहते हैं वैसे मैं जो भी सिचुएशन बताउंगी ऍम से बताउंगी ।

video content Image generated by Wilowrid

बट फिर भी तो अब यहाँ से हम सिर्फ मिडल नौं मूव करेंगे या फिर प्लेयर मूव करेंगे सो नोटेशन शुड बी लाइक ऍम टू या फिर यू यू प्राइम यूटूब तो फिलहाल में मैं एक सॉल्ट क्यूकि हॅूं लगा के बताउंगी की वो बेसिकली करते क्या हैं फॅमिली आऊँगी वो अभी थोडी देर बाद में बताऊंगा ठीक है तो पहला ऍम तीन स्टेप का बहुत छोटा सा फॅस फॅार्म वाली इन दोनों को आपस में जॉब करता है ।

ठीक है अब आप सेम चीज अगर आप रिवर्स ऑर्डर में करेंगे तो मतलब ॅ के साथ होगी ।

video content Image generated by Wilowrid

ठीक है ये ऍम इधर आ गया ॅ इधर आ गया फॅस को फ्लिप कर देता है तो ये यू ऍम फ्लिप हो जाएंगे तो फिलहाल में ये ऍम में कन्वर्ट हो जाएंगे ऍम ऍप्स ओनली आपने देखा था यहाँ पे ऑॅफ में कन्वर्ट हो गया इधर ब्लॅक में कन्वर्ट हो गया ।

इधर ग्रीन येलो था वो इधर ब्रॅान्ज में कन्वर्ट हो गया ।

ॅ ऑरेंज फाइव था वो इधर ब्रॅान्ज में कन्वर्ट हो गया ।

ठीक है अब यही सेम चीज अगर आप हाँ पहुँच यानी कि रिवर्स ऑर्डर में करेंगे मतलब ऍम तो ये चार मुँह फ्लिप होंगे ।

ऍम करने से पहले बस एक क्लास छोटी बात हम ध्यान रखेंगे कि हमारी क्यूब में कोई भी सिचुएशन आए ।

video content Image generated by Wilowrid

हमें रिडक्शन मॅन यूस कर के एक ऐसी सिचुएशन पे पहुँचना है जहाँ पे हाँ प्लेयर में हमारे सामने तीन ब्लॅक और एक ब्लॅक होगी जो कि बॉटम लेयर में होंगे ।

ठीक है तब आप इन तीन अनसॉल्ड जिसको मतलब ऍफ को देखोगे तो आपको लगेगा कि ये करो शेप में है ।

ठीक है अब इस एरो शेप का जो ये टिकोना वाला पार्ट है ।

मतलब ये टिप फॅस इसको आप जो बाँट अमले अगर में बॅाय इसके टॉप में रखोगे तो अगर मान लीजिये तीन जिस तरह से लगी हुई है , इस तरह से लगे हुए है या इस तरह से लगे हुए हैं तो आपको इन शुरू करना है कि आप इसकी होल्डिंग पुँछ इस तरह से रखें ।

ऍम आपको सिर्फ तीन मूव करने ऍम छह छह मुँह ये ऍम मुँह ऍम यू यू प्राइम ॅ तो फिलहाल के लिए मैं यू प्राइम कर रही हूँ ऍम और ऍम कर रही हूँ तो आप देखोगे कि ये सारे छह के छह मुँह वो ओरियंट हो गए ।

video content Image generated by Wilowrid

ॅ बिकम गुड उं ।

ठीक है इन दि सिमिलर वे अगर जो ये बॅाल वाला अगर ये आपके ब्लॅक लेयर में आएगा ।

इस तरह से ये तीन ब्लॅक ये गुड फ्रंट में और जो ये ऍम लेयर वाला ये हमारी ब्लॅक लेयर में तो आप इस आॅटो जो नुकीला वाला पार्ट है , इसको ब्लॅक साइड के ब्लॅक में रखोगे और फिर लास्ट टाइम आपने जब फ्रंट ऍम किया था पर इधर ऍम नहीं करोगे क्योंकि बेसिक फंडा ये है कि आपको इस एच बीस को हाँ प्लेयर में लेके आना है तो अब आप इसके लिए ऍम करोगे जब ये इधर टॉप में आ गया अब यू और यू प्लाॅट ऍम जो भी आपको मैंने वो कर सकते हो ।

video content Image generated by Wilowrid

बट ऍम इनसे ये आपकी छह के छह लेयर जो हैं मतलब छह के छह ये जो उं ये सारे ऑॅटो जाएंगे फॅर एक बार आपको एरो मिल गया प्रिटी ईटो डू इट ॅ कि बाकी की सिचूएशन से हम ऍम पे कैसे आते हैं ।

ठीक है सो दिस इज दी फर्स्ट सिचूएशन जहाँ पे छह के छह ऍम कोई भी ओरिएंटिड नहीं है तो इस सिचूएशन में सबसे पहले हम वो सेकंड नंबर वाला ऍम लगा लेते हैं जो चार पीस इसको फ्लिप कर देता है ।

फॅर ऍम हमारे पास एक , दो , तीन तीन और एक चार ये चार गुड जिस है और ये दो ॅ अब अगर आपको एक झटके में देख के पहचान ना हो कि बाँट अंदर वाले कॅश हैं तो आप इस आॅफर इन से देख सकते हैं ।

अगर फ्रंट आॅफ फ्रंट में है तो इसका मतलब ये ऍम अब आपको टाँग प्लेयर में सामने दिख रहा है कि तीन गुड ॅ तो ये दो मिलाके ॅ है ।

इसका मतलब पीछे वाला जो होगा वो गुड ॅ ईवन नंबर ठीक है न ?

video content Image generated by Wilowrid

अब हमें चार गुड ॅ तो मिल गए ।

बट हाँ , फुल फिलिंग पर्पस हमें ऍर ओ चाहिए तो उसके लिए हमें फिर से ये ऍम लगाना होगा ।

बट सी बी होल्डिंग पटिशन क्योंकि अगर मैंने अभी इसी होल्डिंग पटिशन में लगाया तो इसको मैं फ्लिप करुँगी तो ये गुड हो जाएगा ।

इसको फ्लिप करुँगी , एबॅट हो जाएगा ।

ये फ्लिप होगा , ये ब्लॅक हो जाएगा ।

ये फ्लिप होगा तो ये ब्लॅक हो जायेगा ।

ॅ सो सी फ्रम दिस पुँछ शिन ऍम फॅस ।

ये इसको फ्लिप करेंगे ।

ये ऍम हो जाएगा ।

ये ब्लॅक हो जायेगा ऍम ठीक है फॅमिली ठीक है अब ये दो ब्लॅक हो गए और ये दो गुड हो गए ।

ॅ इधर ये ऍम हो गया ।

ये ब्लॅक हो गया ।

video content Image generated by Wilowrid

802.62 --> 874.27

video content Image generated by Wilowrid

सिंपल ॅ सिचूएशन है जो मैं आपको बता रही हूँ बाकी अभी तक आपको देख के आइडी लग गया होगा ।

ॅ आपको जो मैंने स्टार्टिंग ऍम बताए अगर आपने उसका बेसिक फंडा समझ लिया तो आप कोई भी सिचुएशन बहुत आसानी से हैंडल कर सकते हैं ।

ठीक है तो अभी सिचूएशन में मैं वही फ्लिप करने वाला ऍम यूस करुँगी ।

पर इस होल्डिंग कुँए नहीं करुँगी क्योंकि अगर इसको फ्लिप किया तो दिस विल टर्निंग पाॅइंट सो ऍम फिल्टर नौं ऍम प्राइम ऍम अल ऍम शिफ्ट इट ऍम मुँह ऍम शुर ।

अगर आप थोडा प्रैक्टिस करेंगे तो बहुत आसानी से इसको कर सकते हैं ।

video content Image generated by Wilowrid

ठीक है अब फूट्स टाइप का दूसरा पार्ट है यू ॅ जिसको फिक्स करना है यहाँ पे ॅ लगानी है यहाँ पे ऑॅल लगानी है ये पाँच सबसे है ।

बस अब आप इतना ध्यान रखना है की आपके टोमॅटो ठीक है अब ये पार्ट कम्पलीट करने के लिए हमें बस इतना इन शुर करने की ऑॅटो ये दोनों उं डाउन लेयर में चाहिए ।

video content Image generated by Wilowrid

पहले तो फॅमिली में है ऑॅटो को नीचे वाली लेयर में पहुँचाने के लिए जो मैंने अभी आपको थोडी देर पहले ऍम बताया वो यहाँ पे हम लगा सकते हैं कि इस एच बीस को पहले मिडल लेयर में यहाँ पे रखें और हमें इसको इस वाले एच बी सिक्स चेंज करना है तो आप करना मुँह ॅ यहाँ पे है तो अब इसको यहाँ पे पहुंचाने के लिए फॅर इस तरह से ये ऍम चलो दोनों नीचे वाले लेयर में आ गए अब इनको ऊपर सही जगह इंसल्ट करने के लिए बस आप इतना ध्यान रखिये कि ये जो फ्रंट वाली है इसका जो फ्रंट कलर है इसका मुँह कलर के जो कॉर्नर है वो आपको सामने चाहिए तो यू हाँ ब्लू ग्रीन ॅ ऑरेंज ऑरेंज कलर जब फ्रंट में होगा और आप ऍम टू करोगे तो आपके ये दोनों उं अपनी अपनी सही जगह लग जायेंगे ।

video content Image generated by Wilowrid

ॅ एक दो और सिचूएशन है वो मैं आपको करके बता देती हूँ अगर आपके दोनों एडजस्ट हाँ प्लेयर में आये फॅालो दोनों साथ में काॅलर में तो आपको पहले एक एक पीस को हाँ टंब्लर में पहुँचाना है बाइक ऍम ये वाला एक पीस दूसरी तरफ ले आइए जहाँ पहला पीस लगाए उसके दूसरी तरफ लाके ॅ काम करके आप इसको भी नीचे डाउन लेयर में पहुँचा सकते हैं ।

और अब यहाँ से इन दोनों पीस इसके ऊपर पहुंचाने के लिए भाई सामने वाले कलर के मुँह कलर के कॉर्नर यहाँ पे रखिये ऍम ठीक है अगर ये दोनों पुँछ लोकेश इन में आए हैं ऑरेंज की जगह ॅ जगह रिंज आ गया है तो मुँह वन आपको इन दोनों पीस इसको मिडल लेयर में लेके आना है ।

video content Image generated by Wilowrid

फॅर प्लेयर में पहुँचाना है न वही ऍम फ्रंट में लेके आयी ऍम ठीक है तो ये स्टेप सबसे ज्यादा ईजी है तो फाइनल हमारा लॅा यानी कि मिडल लेयर वाली ये जो चार लेयर है इनको पर म्यूट करके इनकी सही जगह लगाना है तो बेसिकली ऍम भी बोलते हैं ।

ठीक है तो अभी यहाँ पे हमें पता है कि लॅाक हमारी सॉल्ट हो गई है , लाइट ले और सॉल्ट हो गई है ।

सिर्फ मिडल लेयर बच्ची है ठीक है अब यहाँ पे हमारे सामने पाँच छः सिचुएशन आ सकती है तो मैं एक एक करके आपको दिखाती हूँ सारी पर उससे पहले मैं आपको बता दूँ कि अब यहाँ से हमारे सिर्फ यू टू मूव हो सकते हैं ।

एक सिंगल मूव नहीं होगा ।

यू में मतलब हम यू या फिर यू प्राइम नहीं कर सकते हैं ।

अगर हम ने यू प्राइम करके मिडल स्लाइस को मूव किया तो हमारे मुँह जायेंगे ।

video content Image generated by Wilowrid

खिचडी हाँ ठीक है तो अब पहली स्टेशन है ये जहाँ पे ऍम लेअर जो है वो सॉल्ट हो गई हैं फॅार है इन पे ये एच बना हुआ है मुँह मतलब इनकी फ्रंट की ये दोनों मुँह नहीं ऍफ की दोनों उं जो है वो प्रॉपर ली पर म्यूटेड नहीं ठीक है इन दिस सिचूएशन वी अप्लाई ऍम दूसरी सिचूएशन है ये जहाँ पे फॅमिली ले और सॉल्ट है पर जो साँप है बॉटम लेयर है उसकी ये दोनों में ही सॉल्व और ये एच शेप में ऐसे दिख रहा है इस सिचूएशन में विल ऍम अब तीसरी सिचूएशन है ये जहाँ पे ये डाँट आ जाते हैं ।

चारों फेस इसपे इसको सॉल्व करने के लिए हमारे सामने दो सलूशन है या तो हमने जो पिछले दो सिचूएशन सॉल्व करिए वो दोनों ऍप्स मिलाके इसमें लगा दें ।

video content Image generated by Wilowrid

मतलब ऍम प्राइम यूटूब ऍम ऍम ठीक है इसके अलावा हम एक छोटा ऍम यूस कर सकते है मुँह फॅर ऍम फोर सिचूएशन है ये जहाँ पे ये आपको ऐसे पैर बने हुए नजर आएंगे दो पहुंॅच कर रहे हैं ये दो पहुंॅच कर रहे हैं ये तो पहुंॅच कर रहे हैं पर एक ये सिंगल लगा हुआ है जो किसी भी ॅ नहीं कर रहा है ।

इन दि सिचूएशन सिंगल एज को फ्रंट में रख के आप ऍम यूटूब करेंगे तो ये सॉन्ग हो जाएगा ।

ठीक है ये फिक्स सिचूएशन है जहाँ पे ये पैर एक आपको यहाँ सामने नजर आ रहा है ।

एक ये पैर नजर आ रहा है बट ये नीचे वाला जो पीस है ये एक सिंगल है और एक टॉप में फ्रंट में ये सिंगल है , फॅमिली रखिये और एक ये जो सिंगल इसको यहाँ पे बैंक में रखिये जो कि किसी भी ॅ नहीं कर रहे हैं ।

video content Image generated by Wilowrid

ठीक है और अब ये ऍम लगाइये ऍम यूटूब ऍम अब ये सिक्स यानी कि लॅा सिचूएशन जहाँ पे ये बॅालीवुड वाला जो एच पीस है ये सिंगल है किसी भी ॅ नहीं कर रहा बाकी ये ऍम कर रहा है ये इधर एक पैर बना हुआ है और इधर भी ये पैर बना हुआ है ना तो इस एच बीस को ब्लॅक क्लियर में रखके यूटूब ऍम ऍम सॉल्ट पहले जो ॅ चार है जिसको पर म्यूट करने वाला है ये ऍम अगर आप मिडल लाॅन प्लेयर के साथ यू विल की प्लेइंग अराउंड तो आप किसी न किसी ऐसी फॅमिली सिचुएशन पे पहुँच जायेंगे जो आप कोई डाली याद हो गई है ।

लाइक दिस वन अभी जस्ट ॅ सिचूएशन तो ये जो ऍम मतलब तीन सिचुएशन थी अगर आप उनको मॅन नहीं करना चाहते हैं सब अाॅटो सॉल्व इट्स लाइक आराम से जस्ट प्ले अराउंड तो आप इस तरीके से इस को सॉल्व कर सकते हैं ।

video content Image generated by Wilowrid

फॅमिली बट अदर वाइॅन् टाइमिंग ऑफकोर्स आपको सारे सिचूएशन याद करने पडेंगे तो अब जस्ट प्लेइंग राॅ सिचूएशन ।

अब मुझे पता है कि इसका एक जी सलूशन है फॅर ऍम आई होप यू लाइक दिस विडियो ॅ अगर आपके विडियो अच्छी लगी है तो आपको पता है क्या करना है , लाइक कीजिये , शेर कीजिये , मेरे चैनल को जरूर से सब्स्क्राइब कीजिये ऍम

Partnership

Attention YouTube vloggers and media companies!
Are you looking for a way to reach a wider audience and get more views on your videos?
Our innovative video to text transcribing service can help you do just that.
We provide accurate transcriptions of your videos along with visual content that will help you attract new viewers and keep them engaged. Plus, our data analytics and ad campaign tools can help you monetize your content and maximize your revenue.
Let's partner up and take your video content to the next level!
Contact us today to learn more.