Contrast
< Back to Blog
Original link:

https://www.youtube.com/watch?v=dC7_Q-JEJiQ

2023-08-21 21:03:15

वजन कैसे बढ़ाये _ How to Gain Weight Fast for Skinny Guys _ Weight Bhadhane ke TIPS

video content Image generated by Wilowrid

तो आज मैं आपको बताऊंगा कि कैसे मैंने अपना वेट फिफ्टी ऍम के गी से फॅस के गी तक पहुंचाया ।

वो भी बिल्कुल फॅमिली देखते रहिए ॅ तो आज मैं आपको बताऊंगा कि कैसे आप अपना दस से पंद्रह किलो वजन बढा सकते हैं ।

वो भी सिर्फ एक दिन में बनाने को ।

गाइड मैं भी एक ऐसी विडियो बना सकता था जिसमें मैं आपको दो तीन ऍम टिप्स दे देता कि केला खालो सेम खा लो और आप जो है वो एक दो वीक तक उसको फॉलो करते और आपको कोई फर्क नहीं पडता ।

फिर आप कहते हैं अरे यार ये यूट्यूब , यूट्यूब सब बकवास है ।

सब फालतू की बातें हैं ।

और फिर आप ले लेते हैं कोई वेट गेनर या फिर इस तरीके का कोई मॅगजीनर और फिर आप कुछ ऐसे हो जाते हैं यार सच बताना आपने वजन बढाना है कैसा दिखने के लिए ऐसा दिखने के लिए ?

या फिर कुछ ऐसा दिखने के लिए ?

हाँ , इसलिए गाइड आप में से सब लोग बोलेंगे कि हमें ऐसा बनना है तो भाई ये तो थोडी सी लम्बी जर्नी है ।

ये एक दिन या दो दिन के गेम नहीं है ।

video content Image generated by Wilowrid

तो अगर आप भी ऐसी कोई जादू की छडी ढूंढ रहे हैं ना जिसमें आपका एक दिन में दो दिन में वेट बढ जाए तो भाई आप ये विडियो छोड के जा सकते हैं गाली केर लेकिन अगर आप जो है वो थोडी सी अच्छी बॉडी बनाना चाहते हैं थोडा अच्छा मॅन करना चाहते हैं जिसमें आप थोडे से अच्छे लगे स्मार्ट लगे थोडे हल्दी लगे थोडे सिरे से आपने हेल्दी वेट गेन के लिए तो आज का विडियो ध्यान से देख लो ।

बहुत तगडी विडीओ लेके आया आपका भाई आपके लिए पूरे एक महीने बाद दोबारा के इसी वीडियोकाॅॅॅन करना कि आपको आपके वेट में फर्क दिखा या नहीं ऍम आपसे शेर करूँगा ।

डाइट ॅ अंडर मुँह ही बजट में होगा क्योंकि मैंने खुद ने लिया था आपने वेट गेन की जर्नी में और आज भी मैं उसको लेता हूँ तो गाइड वीडियोकाॅॅॅन तक जरूर देखना तो बात करते है पॉइंट नंबर वन की जो कि है कॅलेज गाइड इसको थोडा सा ध्यान से सुनना ।

गाइड हमारी बॉडी कुछ भी करे उसको एनर्जी की जरूरत पडती है और बाॅलर जी कहाँ से बनाती है कॅश को बंद करके बनाती है मैं बोल रहा हूँ मेरी कॅश बंद हो रही है मैं ऐसे हाथ हिला रहा हूँ ।

video content Image generated by Wilowrid

ॅ ऍम हमें कहाँ से मिलती हैं खाने से जो भी हम खाते है रोटी खाते हैं , सब्जी खाते हैं , चावल खाते हैं कोई फ्रूट्स खाते हैं तो उन सब में कॅर होती हैं आप किसी प्रोडक्ट के पीछे भी अगर देखेंगे तो सी ऍम करके लिखा होता है और वहाँ पे लिखा होता है कि इस प्रोडक्ट में कितनी काॅपर ऍम पल एक इंसान जो है वो दिन में दो हजार कॅश खा रहा है सब कुछ मिला के ब्लॅक फस्ट मिलाके लंच डिनर सब मिलाके वो दो हजार कॅश खा रहा ॅ एक नॉर्मल लाइफ स्टाइल जी रहा है लाइक सुबह उठा ऑफिस गया कंप्यूटर पाॅप काम क्या रात को घर आया खाना खाया और सो गया अब ये सारा काम करने में जो उसकी कॅश हुई वो हुई पंद्रह सौ अब खाई कितनी थी दो हजार बर्न कितनी हुई पंद्रह सौ तो बाकी बच गई यानी की जो पांच सौ ॅ में बच गया गाइड होगा आपकी बॉडी में स्टोर जब ऐसा ही काफी लंबे समय तक होता है , लाॅन में होता है तो आपका वजन बढता है ।

अब गाइड यहाँ डिपेंड करता है कि आप खा क्या रहे हो ?

अगर आप डेली पेट्स , बर्गर , मोमोज खा रहे हो तो आपका वेट सिर्फ एक ही जगह से बढेगा ।

यहाँ से इसके बारे में आगे बात करता हूँ ।

video content Image generated by Wilowrid

गाइड इसी का उल्टा अगर कोई दिन में जो है वो पंद्रह सौ ॅ खा रहा है और दो हजार कॅश ऑन कर रहा है ।

यानी कि पांच सौ कॅश डेली जो है घाटा हो रहा है , डिफिशिएंसी में जा रही है कॅश घाटा बौडी कहाँ से पूरा करेगी ।

आपके बॉडी में जो जमा हुआ ॅ है डी उसको बंद करके वो पांच सौ डॉलर का घाटा जो है वो पूरा करती है ।

फॅमिली के से आपका वजन जो है वो काम होता है क्योंकि आपकी बॉडी में जो जमा हुआ ऍम भी है , डैडी उसको बंद कर रही है तो गाइड मैंने ये गणित आपको क्या समझाया ताकि आपको ऍम अल में पता चले कि वजन घटता और बढता कैसे है और आगे से आपको कोई बेवकूफ ना बना सके ।

अगर गाइड आप कोई चीज अच्छे से समझ में आयी है तो भाई की थोडी सी सपोर्ट करो ।

video content Image generated by Wilowrid

नीचे दिए गए लाइक बटन को दबाकर वीडियो को लाइक कर दो और गाइड अगर आपने चैनल को अभी तक सब्स्क्राइब नहीं किया है तो सब्स्क्राइब करके ऑल नोटिफिकेशिन को पर क्लिक जरूर कर देना ॅ अगर आपने कर दिया है तो धन्यवाद पॉइंट नंबर टू जिस को समझना भी बहुत जरूरी है वो है मॅाम बहुत मैटर करता है गाइज आपके वेट गेमिंग और वेट लॉस दोनों ही जर्नी में आपने सुना होगा तो कई लोग बोलते हैं कि भाई मैं तो बहुत खाता हूँ दिन में एक एक टाइम में तो चार चार पांच पांच रोटी खा जाता हूँ लेकिन कोई असर ही नहीं है ।

डी पे कुछ फॅस बढता ही नहीं है और कई जो हमारे थोडे फ्रेंड होते हैं जो थोडे से बीस होते हैं थोडे से मोटे होते हैं उन को हम कहते हैं कि भाई थोडा कम खाया कर और भाई आगे से बोलता है यार मैं तो दिन में एक रोटी खाता हूँ ।

मैं तो हफ्ते में एक रोटी खाता हूँ फिर भी मेरा वजन जो है वो बढता ही रहता है ।

तो गाइड ऑल कॅाम का काम क्या होता है ?

जो भी आप खा रहे हो , जो भी खाना खा रहे हो उस को तोडकर एनर्जी में कन्वर्ट करना तो गाइड अगर आप जो नॉर्मल खाना खा रहे हो ऑॅटो नॉर्मल एक बंदा डाइट लेता है सुबह दोपहर को शाम को और फिर भी आपका वजन जो है वो दूसरों के मुकाबले बढता रहता है ।

video content Image generated by Wilowrid

तो इसका मतलब ये है की आपका मॅाम काफी स्लो है और दूसरी तरफ हर ग्रुप में जो एक लडका और एक लडकी होता ही है कि भाई मैं तो बहुत खाता हूँ , बहुत खाती हूँ शरीर को लगता ही नहीं है तो इसका मतलब आपका मॅाम काफी फॅस है ।

पॉइंट नंबर थ्री एक्सरसाइज मुँह जैसा कि मैंने बताया था कि अगर आपको वजन बढाना है तो कॅश ज्यादा खाने पडेंगे सर प्लस में आपको खाना पडेगा ।

बट गाइड यहाँ पे डिपेंड करता आप खा क्या रहे हो ?

ऍम पाल पांच सौ ॅ तो ज्यादा खानी है मुझे चार सौ पांच सौ डॉलर दिन में ज्यादा खानी है तो मैं एक पीस खा लेता हूँ और एक बर्गर खा लेता हूँ ।

हो गई पांच सौ ॅ पूरी लेकिन गाइड वो एक सही तरीका नहीं है ।

वजन बढाने का क्या खाना है , कैसे खाना है वो मैं आगे बताऊंगा लेकिन आपको ऐसा तो नहीं बनना राइट डाइआॅक्साइड बहुत बडा रोल प्ले करता है आपकी बॉडी को शेप देने में , उसको जो है वो प्रॉपर ढालने में गाइड आपका डाॅन करने के लिए थोडी हेवी चीजे खाओगे तो आपका डाॅन अच्छा रहना चाहिए ।

मसल गेन करने में , बौडी से फॅस काम करने के लिए और भी काफी सारे बेनिफिट्स हैं ।

तो अगर आप भी वर्कआउट या एक्सरसाइज में भी नहीं है तो मैंने पांच मिनट का फुल बॉडी वर्कआउट का विडियो अपने चैनल के ऊपर बनाया है ।

video content Image generated by Wilowrid

आपको मिल जायेगा जिसमें गाइड पांच मिनट में फुल बॉडी उपर से लेके नीचे तक का वर्कआउट लगा सकते हो ।

ॅ अगर आप जिम वगैरह जाने की प्लानिंग करना चाहते हो तो उसके लिए भी एक बहुत अच्छी गाइडेंस विडीओ मैंने अपने चैनल पे बनाई है आपको गाइड इन दोनों ही विडियो कालिंग इस वीडियोकाॅॅॅन मिल जाएगा तो वाइॅन् करना जरूरी है ताकि आपकी जो वेट गेमिंग जर्नी है वो एक सही डाॅन बजाये और अच्छे उं मिल सक ।

तो चलिए गाइड अब बात करते हैं बाॅलिंग मील अंडर तौं की ।

पूरा महीना चलेगी सबसे पहले देख लेते हैं आपको लेना क्या क्या है उनकी कॉस्टिंग आपको क्या क्या पडेगी और आपको किन किन चीजों का ध्यान रखना है ।

तो सबसे पहले चीज आपको जो है वो एक बारी में सबको स्टार्ट नहीं करना है ।

जो भी दो तीन चीजें मैं आपको बताने वाला हूँ आपको एक बारी में सब कुछ खाना शुरू नहीं करना , गाइड थोडी हेवी डाइट होगी और आपको जो है वो ब्लोटिंग या फिर ऍम की प्रॉब्लम हो सकती है ।

तो धीरे धीरे एक चीज से दो चीज दे बाइक आप स्टार्ट करें और धीरे धीरे इनकी क्वांटिटी भी बढाते रहे ।

दूसरी चीज पानी पानी गाइड आपको पीना पडेगा ।

कम से कम तीन चार लीटर दिन में नो वॉटर , नो गेमिंग , सिंपल और तीसरी चीज ।

video content Image generated by Wilowrid

अगर आप किसी तरीके की मेडिसिन पे हो या फिर किसी तरीके के हॉल टिश्यू से गुजर रहे हो तो आइए डाॅॅ भी हो सकती है आप के लिए तो मैं आपको यही सजेस्ट करूँगा ।

आप जो है वो पहले डॉक्टर से एक बार सलाह जरूर ले ले ।

अगर आपको किसी तरीके के हेल्थ इश्यू से गुजर रहे हैं तो स्टार्ट करते हैं और इन सारी चीजों का जो कॅालिंग डिस्काउन्टेड रेट पे जो बेस्ट रेट पे होगा आपको विडियो डिस्क्रिप्शन में मिल जाएगा तो पहली चीज स्पोर्ट्स मुँह फॅस है ।

मैंने जब से जो है वो बॉडी बिल्डिंग और जिमिंग वगैरह जो है वो स्टार्ट किया है तब से इसको खा रहा हूँ दो तीन पैकिट अभी भी पढे हैं घर में और मैं अभी भी उसको रोज खाता हूँ वाइॅन् आपको जो उँगली मिल जायेगा अराउंड ॅ टी टू टू एटी रूपीज ॅ पीनट बटर गाइड दो तीन फ्रेंड है यहाँ पे जो की और पीनट बटर बनाते हैं और फॅमिली यूस करता रहता हूँ ।

पहला ऍन ओ दूसरा है पिन टोला और तीसरा है ट्रू बाइट मुँह ।

मैं पर्सनल यूस कर रहा हूँ वो है ट्रू बाइट का ।

आप जो है वो तीनों में से कोई भी ले सकते हैं ।

तीनों बेस्ट है ।

इनकी गाइड ऑफलाइन अवेलिबिलिटी थोडी सी कम रहती है लेकिन ऑनलाइन आप को उँगली मिल जायेंगे ।

video content Image generated by Wilowrid

सबका जो कॅालिंग वीडियो के डिस्क्रिप्शन में मिल जाएगा तो तीसरी चीज आपको लेनी है वो है डेट्स यानी कि खजूर ।

अब इसका रेट जो है वो जगह जगह पे ॅ करता है लेकिन तीन सौ चार सौ रुपए में आपको इतने मिल जायेंगे तो आपको एक मंथ आराम से चलेंगे बल्कि उससे ज्यादा ही चलेंगे और भाई बहुत बेस्ट चीज है ।

गेमिंग के लिए लिटर ली बहुत तो अगर आप इन सबका टोटल करते हैं तो आता है नौ सौ अस्सी या फिर नौ सौ सत्तर नौ सौ अस्सी के आसपास ।

यानी कि हजार रुपए से भी कम और गाइड इन सबका बाॅलिंग ।

अगर आपको जो है वो सब कुछ लेना है तो विडियो के डिस्क्रिप्शन में मिल जाएगा ।

तो गाइड इन सबको लेना कैसे है ?

जो तीन टाइम खाना खा रहे हो ब्लॅक फस्ट लंच और डिनर वो आप लेते रहोगे उसमें कोई कटौती नहीं करनी है ।

तो पहली मिल ब्लॅक फस्ट के दो घंटे बाद आपने लेनी है वो है ओटमील भाई साठ से सत्तर अगर हम उसको जो आप इस तरीके से कडाई में भून लीजिए उसके बाद जब उसमें एक छोटा ग्लास दूध का डाल दीजिये उसके अंदर गाइड आप काट के डाल दीजिए ।

एक बनाना और उसमें जब आप कुछ ड्राई फ्रूट्स भी डाल सकते हैं और गाइड टेस्ट के लिए आप जो है उसमें एक चम्मच हनी ब्लॅड कर सकते हैं ।

video content Image generated by Wilowrid

तो हो गई आपकी ओटमील तैयार जो आपको ब्लॅक से जो है वो दो घंटे बाद लेना तो गाइड अब बारी आती है लंच की ।

लंच के जो है वो करने के दो घंटे बाद आप को लेना है ।

ब्रेड स्लाइस ब्राॅड भी ले सकते हैं ।

हाइट ब्रेड भी ले सकते हैं ।

वैसे ब्राॅड ज्यादा आपको बेनिफिट करेगा लेकिन व्हाइट ब्रेड भी ले सकते हैं ।

वित् पीनट बटर गाइड इस तरीके से जो है वो आप पीनट बटर ब्लॅड पे लगा लीजिए और उसके बाद जो है वो अगर आप चाहो तो एक जो है वो बनाना कट करके आप सारे उसके अंदर स्लाइस रख आपको जो है वो टोटल चार स्लाइस पे लगाना है और इस तरीके से दो सेंडविच आपके तैयार होंगे ।

और ये जो आपने लंच के दो घंटे बाद लेना है तो जब रात को सोने से एक डेढ घंटे पहले आपने लेना है ।

डेट्स का शेक बहुत आसान है ।

गाइड एक गिलास दूध में जो है वो चार पांच ऍम कर दीजिये , मिक्स कर दीजिए और आपका शेक तैयार ।

तो ये तीन मील आपको जो है वो पर डे में एक अच्छा कॅर प्लस देंगी और गाइड जब आप इसको मिक्स करेंगे एक अच्छे लाॅक सरसाइज डिसिप्लिन डाइट ऍम वॉटर इंटेक के साथ तो वाइॅन् इटली अच्छे रिजल्ट देखने के लिए मिलेंगे क्योंकि गाइड डाइट मैंने खुद ने ली है ।

आप यहाँ पे फोटो जैसे कि मैंने शुरुआत में आपको फोटो दिखाई थी ।

video content Image generated by Wilowrid

ये दिसंबर गाइड दो हजार अठारह की फोटो है और ये गाइड जो मिडल दो हजार उन्नीस की फोटो यानी की छह महीने बाद की फोटो और आप देख सकते हैं और गाइड मुझे नीचे कमेंट में जरूर लिख के बताना कि आप में से कौन कौन जो है वो उसको स्टार्ट करने वाला है ताकि मैं जो आपका एक लिस्ट ॅ रख सकूँ और आप जो मंथ के बाद या फिर टू मंथ के बाद जब भी आप जो है वो कमेंट करोगे तो मैं आपका एक डॉक्टर रख सकूँ क्योंकि आप आपकी डिवलप मिंट ही हाई कमिशन है तो ये था मेरी तरफ से वेट गेमिंग विडीओ फॅार गाइड आप जो है मुझे कुछ पर्सनल पूछना है , बताना चाहते हैं तो आप मुझे इंस्टाॅल कर सकते हैं ।

आइए वहाँ पे बातें करते हैं ।

इंस्टाॅल आपको विडियो डिस्क्रिप्शन में मिल जायेगा ।

गाइड जरूर से फॉलो करें ।

विडियो होगा अभी तक लाइक नहीं किया तो जाने से पहले लाइक जरूर कर देना और गाइड अगर आपने टाॅम सब्स्क्राइब नहीं किया है तो सब्स्क्राइब करके ऍन जरूर दबा देना ।

माॅक विडियो में तब तक के लिए ॅ ऍम

Partnership

Attention YouTube vloggers and media companies!
Are you looking for a way to reach a wider audience and get more views on your videos?
Our innovative video to text transcribing service can help you do just that.
We provide accurate transcriptions of your videos along with visual content that will help you attract new viewers and keep them engaged. Plus, our data analytics and ad campaign tools can help you monetize your content and maximize your revenue.
Let's partner up and take your video content to the next level!
Contact us today to learn more.