Contrast
< Back to Blog
Original link:

https://www.youtube.com/watch?v=2FBkBc_AfyI

2023-07-21 08:55:42

Dslr camera settings for best quality photos with 85 and 50mm lens _ Learn Photography in easy steps

video content Image generated by Wilowrid

ऍन आ और आज इस विडियो में दोस्तों हम बात करने वाले हैं बॅान्डिंग फॉर क्वॉलिटी मुँह यानी कि आज इस विडियो में हम सीखेंगे किस तरह से जो है हम एटी फाइव ऍम यूस कर के जो है बॅाय तो चलिए शुरू करते हैं आज के विडियो तो दोस्तों आज जो हमारी काॅलिंग है और जो ऍफ है उसके बारे में डिस्कस कर लेते हैं कॅश जो है मैं यूस कर रहा हूँ एटी फाइव ऍम का तो ज्यादातर जो बकनर फटॉग्रफर है या तो उनके पास होता है फिफ्टी ऍम या फिर होता है एटी फाइव ॅ या फिर वो यूस करते हैं किट लॅा एटी टू फिफ्टी फाइव ऍम टू थ्री हंड्रेड का या जो भी आपके पास होता है वो काॅफी हो ।

video content Image generated by Wilowrid

आपको ध्यान रखना है कि आपके पास जो भी ऍफ है उसका आउटपुट आपको मिलना चाहिए ।

बेस्ट यानी कि आप ऍम अच्छी होगी और आॅटो ठीक से यूस करेंगे तो आप ले पाएंगे क्वॉलिटी मुँह ज्यादातर जो बिजनिस फटॉग्रफर है वो गलती करते ऍम और क्या गलती करते हैं ।

पहले मैं एक शॉट लेते हैं , उस गलती को समझेंगे फिर उस गलती को ठीक करेंगे और फिर देखेंगे की पिक्चर हमें कितनी अच्छी मिलती है तो मैं लेता हूँ पहला शॉट हमारे साथ निकल शूट कर रहा है ।

आज और निखिल को हम पहला शॉट लेंगे ।

देखते हैं पिक्चर हमें कैसे मिलती है ।

कोशिश करूँगा ये पिक्चर में इनका यहाँ तक पोर्ट्रेट लूँ तो दोस्तों आप देख पा रहे स्क्रीन पे पिक्चर ।

अभी पिक्चर हमें काफी अच्छी मिली है लेकिन इसमें एक प्रॉब्लम है ।

प्रॉब्लम ये है कि इतना अच्छा लॅा यूस करने के बाद भी जो हमें इमेज क्वॉलिटी उतनी अच्छी नहीं मिली है , माँ दाल अच्छा दिख रहा है ।

लेकिन उसके साथ साथ आप देख पा रहे स्क्रीन पे की पीछे का जो ब्लॅक ग्राउंड है वो भी इमेज के अंदर अच्छे से आ गया है ।

और इस वजह से जो इमेज की क्वॉलिटी यानी की जो फोटो की हमारी क्वॉलिटी है वो उतनी अपीलिंग नहीं है ।

video content Image generated by Wilowrid

इसका कारण है कि बकनर फटॉग्रफर अक्सर गलती करते हैं ।

अपने ऍम मतलब आपका आॅर्चर और आपकी शटर स्पीड ।

तो यहाँ पर मुँह बात समझने की जरूरत है कि आपको एक्स्पोर्टर ट्राइंगल बिल्कुल ठीक से यूस करना है ।

जो भी ॅ आप यूस कर रहे हो भले ही वो फिफ्टी ऍम का हो या एटी फाइव ऍम का ।

तो अब हम बात करेंगे एक्स्पोर्टर ट्राइंगल की इस वक्त जो पिक्चर स्क्रीन पर देख रहे हो यानी कि मेरे हिसाब से वो पिक्चर अच्छी नहीं है ।

कारण ये है कि मैंने उसे शूट किया है फॅार और मेरी शटर स्पीड रही है करीब एटी और मेरा जो आइये सो है वो है हंड्रेड तो ये ऍम पे हमें मिला है इस तरह का पिक्चर जो आप स्क्रीन पे देख पा रहे हो अब यही ॅ करेंगे यानि कि अपनी ऍम करेंगे तो हम एक और पिक्चर लेते हैं तो अब मैं अपना ॅ करूँगा ।

अब मैं यहाँ दोस्तों ऍफ में जाऊंगा और यहाँ मैंने कर दिया है ।

video content Image generated by Wilowrid

अपर्चर अपना टू पॉइंट एट और मैंने शटर स्पीड जो है ये कर दी है करीब सिक्स हंड्रेड फोर्टी ॅ सिक्स हंड्रेड फोर्टी मैंने इसलिए किया है क्योंकि अपर्चर जो है मेरा वाइट हो गया है टू पॉइंट यानी की बहुत सारी लाइट जो है वो ॅ में उसको कंट्रोल करने के लिए मैंने शटर स्पीड जो है वो थोडी सी हाइ कर दी है और आॅफ हो रखा है मैंने एक दम हंड्रेड क्योंकि मैं दे लाइट में शूट कर रहा हूँ काफी अच्छी खासी लाइटिंग इस वक्त यहाँ पे तो आपको आॅटो चेंज करने की जरूरत नहीं है ।

video content Image generated by Wilowrid

अब देखते हैं सेम लोकेश इन सेम माँ दाल अब हमें पिक्चर कैसा मिलता है तो चलिए लेते हैं और शॉर्ट ॅ निकल फॅस आप देख रहे स्क्रीन पे एक और पिक्चर हमने लिया है लेकिन अब इस पिक्चर के अंदर आप देख पा रहे हैं ब्लॅक ग्राउंड जो है वो हो गया है कम्प्लीटली ब्लर और जो हमारा सब्जेक्ट है यानी कि हमारा माँ दाल वो काफी अच्छे से आया है इनफोकस में और देखने में जो इमेज यह लग रही है काफी क्वॉलिटी वाली यानी की पिक्चर लग रही है हमारी काफी अपीलिंग तो हमने बस क्या किया हमने सिर्फ अपनी कॅाल पे काम किया और हमने अब ऍम आउटपुट निकाला क्योंकि अच्छा लॅा जो है वो तभी अच्छी परफॉर्मेंस देगा जब आप अपनी कॅश ठीक से यूस करेंगे ।

ऍम जो है आप अपने फिफ्टी ऍम भी ये सब ट्राइ कर सकते हैं तो आप देखेंगे सिमिलर आपको रिजल्ट्स मिलेंगे ।

video content Image generated by Wilowrid

जरूरत है आपको बस अपने ॅ के आउटपुट को पहचानने की और आपके कॅश को जो है ठीक से यूस करने की तो विनर फटॉग्रफर मैं यही कहना चाहूँगा कि जो भी लॅाक यूस कर रहे हो उसे अच्छे से यूस कीजिये ।

राइट कॅश के साथ में और आप देखेंगे कि वही ऍम वही बौडी जो है आपको कम्प्लीटली जो है उन बाली व बाल राजन आपको देगी तो आज के लिए इतना ही दोस्तों उम्मीद है आपको विडियो पसंद आया होगा ।

अच्छा लगा तो जल्दी से ऐसे लाइक करो ।

दोस्तों चैनल सब्स्क्राइब नहीं है तो चैनल को भी सब्सक्राइब कीजिये ।

इसी तरह के फटॉग्रफी टिप्स और ट्रिक्स टूट ऍफ देखने के लिए ॅ जल्दी मिलते हैं ।

फिर नए वीडियो के साथ ।

Partnership

Attention YouTube vloggers and media companies!
Are you looking for a way to reach a wider audience and get more views on your videos?
Our innovative video to text transcribing service can help you do just that.
We provide accurate transcriptions of your videos along with visual content that will help you attract new viewers and keep them engaged. Plus, our data analytics and ad campaign tools can help you monetize your content and maximize your revenue.
Let's partner up and take your video content to the next level!
Contact us today to learn more.